अजीत अगरकर बने भारतीय क्रिकेट टीम के चीफ सिलेक्टर, BCCI ने किया ऐलान

0
102

अजीत अगरकर को भारतीय क्रिकेट टीम का चीफ सिलेक्टर नियुक्त किया गया है. अशोक मल्होत्रा की अध्यक्षता वाली क्रिकेट सलाहकार समिति ने उन्हें साक्षात्कार के बाद इस पद के लिए चुना. BCCI नियुक्ति की औपचारिकता पूरी करना चाहता है, क्योंकि अगरकर कार्यभार संभालने के बाद वेस्टइंडीज में पांच मैच खेलने वाली टी-20 टीम के लिए चयन समिति की बैठक की अध्यक्षता करेंगे.

BCCI के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया कि अगरकर एकमात्र उम्मीदवार हैं, जो साक्षात्कार के लिए उपस्थित हुए. यह वर्चुअल था। क्योंकि वह इस समय पारिवारिक अवकाश पर विदेश में हैं. पूर्व ऑलराउंडर ने 110 प्रथम श्रेणी, 270 लिस्ट ए और 62 टी20 मैच खेलने के अलावा 26 टेस्ट, 191 वनडे और चार टी20ई में देश का प्रतिनिधित्व किया है. एक पूर्व तेज गेंदबाज के रूप में, वह 2007 में दक्षिण अफ्रीका में आयोजित उद्घाटन टी20 विश्व कप में भारत की विजयी टीम का हिस्सा थे.

उनके पास अभी भी वनडे में किसी भारतीय बल्लेबाज़ द्वारा सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड है, जो उन्होंने 21 गेंद में बनाया था.जिम्बाब्वे के खिलाफ साल 2000 में उन्होंने अर्धशतक लगाया था. उन्होंने लगभग एक दशक तक सबसे तेज 50 एकदिवसीय विकेट तक पहुंचने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया, और केवल 23 मैचों में यह उपलब्धि हासिल की थी.