अग्निपथ योजना के विरोध में युवाओं ने किया भारत बंद का ऐलान, इन राज्यों ने बढ़ाई सुरक्षा…

0
15

देश के युवाओं द्वारा आज यानि 20 जून को भारत बंद का ऐलान किया है। जिसको देखते हुए देश भर के राज्यों में काफी सुरक्षा का इंतजाम कर लिया है। पिछले कुछ दिनों से अग्निपथ योजना के खिलाफ कई राज्यों में युवाओं के विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा देखने को मिली। सरकारी संपत्तियों का भी खूब नुकसान किया गया। जिसको मद्देनजर रखते हुए राज्य सरकारों ने भारत बंद के दौरान कड़ी सुरक्षा का प्रबंध कर लिया गया है। जगह जगह पर पुलिस तैनात कर दी गई है। बता दें कि अब तक बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, मध्य प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में अग्निपथ योजना के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन भी हुए हैं।

इसको देखते हुए ही राज्य सरकारों ने सुरक्षा को बढ़ा दिया है। यूपी नोएडा पुलिस के एक बड़े अधिकारी का कहना है कि “गौतम बुद्ध नगर में धारा 144 पहले ही लागू है, ऐसे में कानून-व्यवस्था को बिगाड़ने की किसी भी कोशिश से सख्ती से निपटा जाएगा। ग्रेटर नोएडा के यमुना एक्सप्रेसवे में शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन को लेकर 200 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है।” इनके अलावा फरीदाबाद पुलिस के प्रवक्ता सुबे सिंह ने भी बयान जारी कर राज्य में बढ़ाई गई सुरक्षा का जिक्र किया है।

उन्होंने कहा है कि “हमने भारत बंद को लेकर सभी तरह की तैयारी कर रखी है. हम इस बात को सुनिश्चित करेंगे कि बंद के दौरान शहर में किसी तरह की कोई घटना ना हो. साथ ही हम आम जनता से अनुरोध करते हैं कि वो अग्निपथ योजना को लेकर किसी तरह की अफवाह को ना फैलाएं। हमने शहर में जगह-जगह ब्लॉक्स लगाएं हैं साथ ही सभी एसीपी को बंद के दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए विशेष निर्देश भी दिए गए हैं।”