एल्फिंस्टन हादसे के बाद विरोध झेल रही सरकार ने कमेटी बनाई

0
164

मुंबई के एल्फिंस्टन रोड और परेल स्टेशन को जोड़ने वाले ओवरब्रिज पर पिछले शुक्रवार को हुए हादसे के बाद जबरदस्त विरोध झेल रही सरकार ने एक सब कमेटी का गठन किया है जो मुंबई के रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को दी जानेवाली सुविधाओं पर विभाग के साथ मिलकर काम करेगी।

बता दें कि एल्फिंस्टन रोड स्टेशन के ब्रिज पर मची भगदढ़ में 23 लोगों की मौत हो गई थी और 37 लोग घायल हो गए थे। इस हादसे को लेकर महाराष्ट्र सरकार और रेल प्रशासन दोनों ही कड़ी निंदा झेल रहे हैं। हर तरफ दोनों के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है।

महाराष्ट्र कैबिनेट ने मंगलवार को एक सब कमेटी का गठन किया जो उन सब पहलुओं पर विचार करेगी जिसके कारण इतना बड़ा हादसा हुआ। साथ ही दोबारा ऐसी घटना न हो ऐसी योजना पर काम करेगी। कमेटी ये भी देखेगी कि स्टेशनों पर यात्रियों को किस तरह की सुविधाएं दी जा रही हैं।

एक समाचार के मुताबिक इस कमेटी का गठन तब किया गया जब मंगलवार को शिव सेना के मंत्री महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस से जाकर मिले और कमेटी की मांग की। हादसे के बाद से महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने मोदी सरकार के खिलाफ जबरदस्त हल्ला बोला है।