डेंगू के बाद अब फैला वायरल, एक दिन में मरीज 2400 के पार

0
113

देहरादून के बड़े हिस्से में वायरल फैलने के बाद अस्पताल में मरीजों की संख्या में खासा इजाफा हुआ है। पथरीबाग क्षेत्र में डेंगू के बाद अन्य इलाकों में वायरल फैलने से लोगों में स्वास्थ्य को लेकर चिंता है। इसके चलते सोमवार को राजकीय दून मेडिकल कॉलेज के टीचिंग अस्पताल में रिकॉर्ड संख्या में मरीज पहुंचे। अस्पताल में एक ही दिन में मरीजों की संख्या 2400 पहुंच गई।
सोमवार सुबह से ही बड़ी संख्या में मरीज अस्पताल पहुंचे। रजिस्ट्रेशन काउंटर पर केवल तीन कर्मचारी होने के कारण मरीजों को लंबा इंतजार करना पड़ा। ओपीडी में डॉक्टरों के यहां भी भीड़ लगी रही। वहीं वायरल और डेंगू के चलते पैथोलॉजी में ब्लड टेस्ट के लिए भी मरीजों का तांता लगा रहा।
अस्पताल रिकॉर्ड के अनुसार सोमवार को मरीजों की संख्या 2400 के पार हो गई। वरिष्ठ फिजिशियन डा. महावीर सिंह ने बताया कि डेंगू भी वायरल बुखार है।
पथरीबाग क्षेत्र में सामान्य वायरल से पीड़ित मरीज भी डेंगू की आशंका से डरे हुए हैं। ऐसे लोगों को ऐहतियातन ब्लड टेस्ट की सलाह भी दी जा रही है।
वहीं अस्पताल में डेंगू वार्ड के बेड भी फुल हो गए हैं। वरिष्ठ फिजिशियन और नोडल अधिकारी डेंगू डा. प्रवीण पंवार ने बताया कि अस्पताल में 16 बेड का डेंगू आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। सोमवार को मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद सभी बेड फुल हो गए हैं। उन्होंने बताया कि मरीजों की संख्या बढ़ने पर तुरंत बेड की संख्या बढ़ा दी जाएगी।