महामा’री कोरोना वाय’रस के चलते अफ़ग़ा’निस्तान के इस दिग्ग’ज खिलाड़ी ने की गरीबों की म’दद..

0
718

कोरोना वाय’रस का क’हर विश्वभर में फैल चुका है। दुनिया का हर देश कोरोना वाय’रस की चपेट में आ चुका है। वहीं अफ़ग़ा’निस्तान भी इस वाय’रस की चपेट में आने से बच नहीं पाया और यहां भी कोरोना वाय’रस के 174 मामले सामने आ चुके हैं। लेकिन जैसे जैसे यह वाय’रस बढ़ रहा है वैसे ही बहुत से लोग इस मुश्किल समय में मदद के लिए सामने आ रहे हैं। वहीं अफ़ग़ा’निस्तान के क्रिकेटर राशिद खान भी गरीबों की मदद के लिए सामने आए हैं। उन्होंने गरीबों और जरूरतमंदों के लिए अनाज का इंतजाम करवाया है। जिस बात को जानकारी उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर दी।

उन्होंने ट्वीट कर के लिखा कि “मदद करने के लिए आप का अमीर होना अहम नहीं है बल्कि आपके पास दिल होना चाहिए। आज मैंने उन लोगों की मदद की जिसको इसकी जरूरत है। मैं सभी से मदद के लिए अनुरोध करता हूं, दान करने से आप कभी गरीब नहीं होंगे।” जिसके बाद लोगों ने राशिद खान के इस कार्य पर उनकी बहुत तारीफ की। बता दें कि राशिद खान अफ़ग़ा’निस्तान के बेहतरीन गेंदबाज हैं। वनडे क्रिकेट में उन्होंने अफ़ग़ा’निस्तान की ओर से सबसे ज़्यादा विकेट चटकाए थे। उन्होंने अबतक 71 मैचों में 133 विकेट लिए हैं। इसके अलावा आईपीएल में भी राशिद खान का जलवा देखने को मिलता है। आईपीएल में उन्होंने 46 मैच खेलकर 55 विकेट अपने नाम किए।

बता दें कि मौजूदा समय में राशिद खान आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा हैं। कोरोना वाय’रस के कार’ण पूरी दुनिया बुरी तरह से प्रभावित है। दुनियाभर से इस वाय’रस से संक्रमित लाखों लोग सामने आ चुके हैं और हजारों लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं अफगा’निस्तान ईरान देश से बेहद पास है और कोरोना से ईरान के हालात काफी खरा’ब हैं। ईरान में वाय’रस से संक्रमित 41,495 पाए गए हैं। वहीं भारत में कोरोना वाय’रस से अबतक 32 लोगों की मौ’त हो गई और 1251 लोग संक्रमित पाए गए हैं।