आम आदमी पार्टी के विधायकों की अयोग्यता याचिका पर आया जवाब, राष्ट्रपति ने

0
258
Ramnath Kovind- Arvind Kejriwal

आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव सन 2020 की तैयारियों में सभी राजनीतिक पार्टियां पूरे जी-जान से जुट गई हैं। और आम आदमी पार्टी ने निर्णय लिया है कि,सन 2020 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी का मुख्य चेहरा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ही होंगे।आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और मुख्यमंत्री के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी ने साल 2014 और साल 2015 के चुनावों में शानदार जीत हासिल की थी। और इसीलिए पार्टी उसी प्रदर्शन को दोहराने के लिए अपने काम के बल पर चुनावी मैदान में उतरने को लेकर आशान्वित है।

और दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले-पहले राष्ट्रपति की ओर से एक राहत भरी ख़बर भी आम आदमी पार्टी के लिए आई है। जिसके अनुसार देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आम आदमी पार्टी के 11 विधायकों को अयोग्य घोषित करने की मांग करने वाली याचिका को ख़ारिज कर दिया है। बता दें कि आम आदमी पार्टी के विधायकों के ख़िलाफ़ याचिका लाभ के पद के मामले में दाखिल की गई थी। और देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इस याचिका को चुनाव आयोग की सलाह पर ख़ारिज कर दिया है।

मार्च, 2017 में विवेक गर्ग नाम के व्यक्ति ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जी को यह याचिका दी थी। जिसमें ज़िला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण में सह अध्यक्ष होने की वजह से लाभ के पद के मामले में आम आदमी पार्टी के 11 विधायकों को अयोग्य घोषित किए जाने की मांग की गई थी। जिसके बाद इस मामले को चुनाव आयोग के पास सलाह हेतु भेज दिया गया था। अब जबकि आम आदमी पार्टी के सभी 11 विधायकों के ख़िलाफ़ याचिका को ख़ारिज किया जा चुका है, तो आम आदमी पार्टी अब दोगुने उत्साह से और अपनी जीत के प्रति आशान्वित होकर विधानसभा चुनावों की तैयारियों में जुट गई है।