अंधेरी में आग लगने से 5 बच्चों समेत एक ही परिवार के 9 लोगों की मौत

0
112

मुंबई के अंधेरी वेस्ट इलाके में एक दर्दनाक हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई है. यहां बुधवार देर रात एक मेडिकल शॉप में भीषण आग लग गई, जिस कारण उसके ठीक ऊपर पहली मंजिल पर सो रहे 9 लोग आग की चपेट में आ गए. घायलों को अस्पताल भी ले जाया गया, लेकिन सभी की मौत हो गई. दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया.
मामला अंधेरी पश्च‍िम के जुहू गली का है. मरने वालों में दो महिलाएं, एक पुरुष और पांच बच्चे शामिल हैं. बताया जाता है कि देर रात किसी समय मेडिकल स्टोर में आग लगी. अंदर रखी दवाओं और केमिकल्स की वजह से आग ने जल्द ही भवायह रूप अख्‍ति‍यार कर लिया. देखते ही देखते स्टोर के ऊपर पहली मंजिल भी आग की चपेट में आ गई. आस-पास के लोग भी सो रहे थे, इसलिए किसी को इस घटना की खबर नहीं लगी.
बाद में जब लोगों के चीखने और चिल्लाने की आवाज सुनाई दी तो पड़ोसियों की नींद खुली. सभी ने अपने बूते आग बुझाने की कोशि‍श शुरू की और फायर स्टेशन को फोन किया गया. दमकल की गाड़ि‍यां भी समय से पहुंचीं, लेकिन जब तक ऊपर सो रहे लोगों को निकाला जाता वो बुरी तरह झुलस चुके थे. आनन फानन में सभी आठ पीड़ि‍तों को कूपर अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी.
पुलिस ने बताया कि आग लगने के कारणों का अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है. लेकिन शुरुआती जांच में शॉर्ट सर्किट की आशंका जाहिर की जा रही है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.