पंत नगर कृषि विश्वविद्यालय के हॉस्टल की कैंटीन के खाने में मिला कीड़ा

0
19

पंतनगर: ऊधमसिंह नगर जिले में स्थिति देश की प्रतिष्ठित कृषि यूनिवर्सिटी के हॉस्टल की कैंटीन के खाने में कीड़ा मिला है। इसके बाद से ही यूनिवर्सिटी एडमिस्ट्रेशन में हड़कंप मचा हुआ है। मामले की शिकायत मिलने के बाद खाद्य विभाग की टीम ने यूनिवर्सिटी की कैंटीन में छापा मारा और 16 तरह के सैंपल जांच के लिए भेजे हैं।

पंत नगर कृषि यूनिवर्सिटी के हॉस्टल की कैंटीन के परोसे गए खाने में कीड़े पाए जाने पर खाद्य विभाग की टीम के निरीक्षण से हॉस्टल की कैंटीन में अफरातफरी का मच गई। टीम ने कैंटीन से मलका दाल, सूजी, बेसन, सोया सॉस, सब्जी मसाला, पोहा, नमक, चने की दाल, आटा, मैदा, साबुत धनिया, अजवाइन, पापड़, चीनी, चायपत्ती, गुलाब जामुन (मिक्स) के कुल 16 नमूने जांच के लिए लिये।

जिला अभिहित अधिकारी ने ठेकेदार, वार्डन, मैनेजर, सुपरवाइजर को निर्देश देते हुए कहा की छात्राओं को गुणवत्ता युक्त खाद्य सामग्री परोसी जाए। यदि कोई ठेकेदार इस प्रकार का भोजन उपलब्ध नहीं कराता है, तो इसकी शिकायत खाद्य सुरक्षा विभाग और टोल फ्री नम्बर 18001804246 पर की जा सकती है।

अभिहित अधिकारी डॉ. प्रकाश चंद्र फुलारा ने बताया कि मुख्यालय को सूचना दी गई थी कि कृषि विश्वविद्यालय की सुभाष भवन छात्रावास की कैंटीन के खाने में कीड़े मिले हैंए जिसके बाद मुख्यालय के निर्देश पर खाद्य विभाग की टीम सुभाष हॉस्टल की कैंटीन के निरीक्षण के लिए गई थी। डॉ. बृजेश सिंह अधिष्ठाता छात्र कल्याण कृषि विश्वविद्यालय पंतनगर ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। मामले की जांच कर कैंटीन संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here