सिद्धू विवादित बयान देकर फिर फंसे

0
169

नई दिल्ली – अपने बयानों की वजह से अक्सर सुर्खियों में रहने वाले पंजाब सरकार में मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने फिर एक बार विवादित बयान दिया है। नवजोत सिंह सिद्धू ने बिहार के कटिहार में एक विवादित बयान दिया है। सिद्धू के इस बयान को लेकर बीजेपी ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करायी है। बिहार में बीजेपी के वाइस प्रेसिडेंट देवेश कुमार ने कहा कि, हमने चुनाव आयोग से मुलाकात की और उनके उपर कार्रवाई की मांग की है।

बीजेपी बिहार के उपाध्यक्ष देवेश कुमार ने कहा कि, हमने चुनाव आयोग से मुलाकात की और उन्हें पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के कटिहार में एक रैली में दिए गए बयान से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि उन्होंने फुटेज देखा है और हमें आश्वासन दिया है कि आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। यह पहली बार नहीं है जब नवजोत सिंह सिद्धू अपने किसी बयान के कारण विवादों में आए हैं। इसी महीने सिद्धू ने बीजेपी के ‘मैं भी चौकीदार’ कैंपेन को लेकर निशाना साधते हुए कहा था, चीन समुद्र के नीचे रेल लाइन बिछा रहा है, अमेरिका मंगल ग्रह पर जाकर जीवन खोज रहा है, रूस रोबोटिक आर्मी बना रहा है और आप चौकीदार बना रहे हैं वो भी चोर।

बता दें कि, आज नवजोत सिंह सिद्धू ने कटिहार की एक सभा में सीधे तौर पर अल्पसंख्यकों से एकजुट होकर कांग्रेस के पक्ष में वोट देने की अपील की थी। नवजोत सिंह सिद्धू के इस विवादित बयान के बाद आदर्श आचार संहिता के नोडल अधिकारी सह डीडीसी अमित कुमार पांडेय ने इसका संज्ञान लेते हुए स्थानीय अधिकारी से भाषण की सीडी मांगी है। उन्होंने बताया कि भाषण की जांच की जाएगी। अगर धर्म के आधार पर वोट मांगने का मामला सामने आया तो चुनाव आयोग को कार्रवाई के लिए कहा जाएगा।

कटिहार के बारसोई और बरारी की जनसभा को संबोधित करते हुए सिद्धू ने कहा कि आज साजिश हो रही है। मैं आप सबको चेतावनी देने आया हूं मुस्लिम भाइयों। आप 64 परसेंट आबादी हो यहां पर। आप मेरी पगड़ी हैं। आप सब लोग पंजाब में काम करने जाते हैं। आपको वहां हमारा प्यार मिलता है। इज्जत मिलती है। ये बांट रहे हैं आपको। मुस्लिम भाइयों, ये यहां पर ओवैसी जैसे लोगों को खड़़ा करके आपके वोटों को बांटकर जीतना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि 64 परसेंट आपकी आबादी है। यदि तुम इकट्ठे हुए और एकजुट होकर वोट डाला, तो सब पलट जाएंगे, मोदी सुलट जाएगा। मोदी को बाउंड्री से पार कर दो।