लेखपालों को लैपटॉप बांटेंगे सीएम योगी

0
343

लखनऊ – उत्तर प्रदेश के लेखपालों का इंतजार खत्म हुआ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सभी लेखपालों को लैपटॉप देने जा रहे हैं। सीएम योगी 16 जून को राजधानी लखनऊ में स्थित लोकभवन से इसकी शुरुआत करेंगे। जिसके तहत लोकभवन में आयोजित कार्यक्रम में 21 लेखपालों को सीएम लैपटॉप बांटेंगे।

यूपी के लेखपालों को लैपटॉप देने के लिय शुरू हुई कवायद का अंत होने वाला है। सरकार 16 जून को इसकी शुरुआत करते हुए राजधानी लखनऊ में स्थित लोकभवन में लेखपालों को लैपटॉप देंगे। इनमें 21 लेखपालों को सीएम खुद कार्यक्रम के दौरान लैपटॉप का वितरण करेंगे।

गौरतलब है कि काफी समय से लेखपालों को लैपटॉप दिए जाने की मांग सरकार से की जा रही थी। आय, जाति, मूल निवास प्रमाण पत्र ऑनलाइन होने की वजह से लेखपालों के लिए लैपटॉप जरूरी हो गया है। इसमें लेखपाल अब फील्ड पर रहकर भी अपनी रिपोर्ट भेजने में सक्षम होंगे और सरकारी कामों के निपटारे में तेजी आ सकेगी।

राज्य सरकार लेखपालों को आधुनिक सुविधाओं से लैस करना चाहती है। वह चाहती है कि गांवों में जन्म, मृत्यु या इसी तरह की अन्य सभी सुविधाएं ऑनलाइन होने के साथ ही लेखपालों को काम में असानी हो। इसके लिए लेखपालों को लैपटॉप दिए जा रहे हैं।