योगी आदित्यनाथ पर ट्विटर ने की बड़ी कार्रवाई

0
220

नई दिल्ली: माइक्रो ब्‍लागिंग साइट ट्विटर ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। ट्विटर ने योगी आदित्यनाथ के उस ट्विट को हटा दिया है, जिसमें उन्होंने मुस्लिम लीग को ‘ वायरस’ कहा था। योगी आदित्यनाथ के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से किए गए इस ट्वीट पर ने पर लिखा आ रहा है कि इस ट्वीट को कानूनी मांग पर भारत में दिखने पर रोक लगा दी गई है। योगी आदित्यनाथ ने 5 अप्रैल को ये ट्वीट किया था। योगी आदित्यनाथ ने ये ट्वीट कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के केरल में वायनाड से नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद किया था। उन्होंने वायनाड में राहुल गांधी की रैली में हरे रंग के झंडे लहराने को लेकर भी ट्विट किया था।

चुनाव आयोग द्वारा भेजे गए नोटिस के जवाब में योगी आदित्यनाथ मे अपने बयान पर सफाई दी थी। उन्होंने अपने बयान का बचाव करते हुए कहा कि वो केवल विपक्ष की विभाजनकारी राजनीति का जवाब दे रहे थे। योगी को लोकसभा चुनाव में उनके अली-बजरंगी वाले बयान के लिए भी एक नोटिस जारी किया था। योगी के इस ट्वीट को लेकर विपक्ष ने चुनाव आयोग से शिकायत भी की थी।

योगी ने 5 अप्रैल को किए एक ट्वीट में लिखा था कि मुस्लिम लीग एक वायरस है। एक ऐसा वायरस जिससे कोई संक्रमित हो गया तो वो बच नहीं सकता और आज तो मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ही इससे संक्रमित हो चुका है। सोचिये अगर ये जीत गए तो क्या होगा ? ये वायरस पूरे देश मे फैल जाएगा। गौरतलब है कि राहुल गांधी उत्तरप्रदेश में अमेठी के अलावा केरल के वायनाड से चुनाव लड़ रहे हैं। विपक्ष इसे लेकर लगातार उन पर हमलवार है।

चुनाव आयोग ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को चुनाव आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन कराने का दोषी पाया था। उन पर आयोग ने 72 घंटे तक चुनाव प्रचार करने का बैन लगाया है। यूपी में दूसरे चरण का मतदान18 अप्रैल को है। इसमें लोकसभा की 8 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। यूपी में इस बार सात चरणों में मतदान होना है। वोटों की गिनती 23 मई को होगी।