एक बार फिर ‘भगवा’ रंग में दिखने वाली है टीम इंडिया

0
412

नई दिल्ली – विश्व कप में टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंच गई है । बता दें कि लीग मुकाबले के दौरान टीम इंडिया नारंगी रंग की जर्सी में दिखी थी जिसको लेकर कई तरह की बातें भी हुई थीं और अब ऐसा लग रहा है कि टीम इंडिया एक फिर सेमीफाइनल में नारंगी(भगवा) रंग की जर्सी में नजर आ सकती है।

वैसे तो टीम इंडिया की नई जर्सी के पीछे आईसीसी का नियम रहा है और इसलिए लीग मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ नारंगी जर्सी पहनी थी। अब सेमीफाइनल में एक बार फिर अगर भारतीय टीम का सामना इंग्लैंड से होता है तो टीम इंडिया को उसी जर्सी में उतरना होगा ।

गौरतलब है कि आईसीसी के नए नियम के मुताबिक टूर्नामेंट के किसी मैच में दो टीमें एक ही रंग की जर्सी नहीं पहनकर खेल सकती हैं और उसमें किसी एक टीम को रंग बदलना होगा । इस मामले ये नियम मेजबान टीम पर लागू नहीं होगा और इसलिए भारत के खिलाफ इंग्लैंड को जर्सी बदलनी की जरूरत नहीं है।

बता दें कि इंग्लैंड और टीम इंडिया की दोनों की जर्सी नीले रंग की है और इसी वजह से भारतीय टीम को अपनी टी शर्ट का रंग बदल कर उतरना पड़ रहा है। बता दें कि मौजूदा विश्व कप में टीम इंडिया का प्रदर्शन शानदार रहा है और वह सेमीफाइनल में पहुंचकर खिताब से दो कदम ही दूर है।हालांकि माना जा रहा हैकि नॉकआउट दौर में टीम इंडिया को बाकी टीमों से भी कड़ी चुनौती मिल सकती है।