क्या कांग्रेस में शामिल होंगे वरुण गांधी? चर्चाएं तेज!

0
46

उत्तर प्रदेश में खुद के लिए जमीन तलाश रही कांग्रेस को बड़ा सहारा मिल सकता है.पीलीभीत से भाजपा सांसद वरुण गांधी कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. इस बात की चर्चा से ही यूपी में राजनीतिक हलचल बढ़ गई है. वरुण गांधी पहले ही अपने एक भाषण के दौरान खुलकर ना सही, लेकिन राहुल गांधी की भारत जोड़ा यात्रा का समर्थन कर चुके हैं. लेकिन अब इसमें नया मोड़ आ गया है.

दरअसल, सूत्रों का दावा है कि वरुण गांधी से उनकी चचेरी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से बातचीत होती है. हालांकि पहले ये बातचीत परिवार तौर पर होती थी. लेकिन अब इसमें सियासी मोड़ आ गया है. राजनीतिक पंडितों का दावा है कि वरुण गांधी 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले अपना राजनीतिक भविष्य सुरक्षित करने का प्रयास करेंगे. इसके लिए वह बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में आ सकते हैं. इस वजह से उन्हें कांग्रेस में लाने का प्रयास बहन प्रियंका गांधी के जिम्मे छोड़ा गया है.

हालांकि ये पूरी चर्चा राहुल गांधी के बयान से तेज हुई है. जब उनसे वरुण गांधी के कांग्रेस में आने पर सवाल हुआ तो उन्होंने कहा, ष्वरुण गांधी के पार्टी में शामिल होने या नहीं होने का सवाल खरगे जी से करिये. वैसे तो भारत जोड़ो यात्रा में उनका या सबका स्वागत है, लेकिन वो बीजेपी में हैं, उनको दिक्कत हो जाएगी. स्वागत तो सबका है. लेकिन वो बीजेपी में हैं तो प्रॉब्लम तो होगी ही उनको.

वहीं इससे पहले बीते दिनों वरुण गांधी ने इसका ही एक संकेत देते हुए कहा था, ष्इस देश को जोड़ने की राजनीतिक होनी चाहिए, तोड़ने की नहीं. भाई को भाई से टकराने की राजनीति नहीं होनी चाहिए. लोगों को हिंदू मुसलमान की राजनीति नहीं चाहिए. बेरोजगारी पर बात होनी चाहिए. भूखमरी पर बात होनी चाहिए. इसके अलावा बेरोजगारी पर बात होनी चाहिए. ये तमाम बाते उस वक्त कही हैं जब राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा पर निकले हुए थे.