क्या सच में केंद्र में मंत्री बनेंगे शरद पवार?

0
73

महाराष्ट्र की राजनीति दिन-ब-दिन दिलचस्प होती जा रही है। उप मुख्यमंत्री और बागी NCP नेता अजित पवार ने पार्टी चीफ शरद पवार को केंद्रीय मंत्री बनाने की पेशकश की है। अजित पवार का यह बयान दोनों नेताओं की पिछले कुछ दिनों से हो रही गुप्त मीटिंग के बाद आया है। बारामती में दिए एक बयान में शरद पवार ने बीजेपी के साथ जाने से साफ इनकार कर दिया है। मगर, महा विकास अघाड़ी में शामिल कांग्रेस और शिवसेना (UBT) ने दोनों नेताओं को लेकर दबे मुंह ही सही लेकिन कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने दावा करते हुए कहा कि बीजेपी ने अजित पवार के जरिए शरद पवार को बड़े ऑफर की पेशकश की है। वहीं, शरद पवार को केंद्रीय मंत्री बनाने की पेशकश के बाद शिवसेना (UBT) के नेता संजय राउत ने अजित पवार को आड़े हाथों लिया।

राउत ने मीडिया को दिए एक बयान में कहा कि अजित पवार इतने बड़े नेता नहीं कि वो शरद पवार को ऑफर दे सके। अजित पवार को पवार साहब ने बनाया है। पवार साहब को अजित पवार ने नहीं बनाया। पवार साहब 60 साल से ज्यादा संसदीय राजनीति में बिता चुके हैं। महाराष्ट्र मुख्यमंत्री और केंद्र में मंत्री रहे हैं। उनका कद और औहदा बहुत बड़ा है।