मेडल ना जीतने पर तानाशाह किम जोंग कराएगा खदान में काम

0
166

उत्तरी कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन कुछ भी कर सकता है। रियो ओलंपिक में मेडल नहीं जीतने वाले खिलाड़ियों को उसने अजीब सजा देने की ठान ली है। खबरों की माने तो किम उन सभी खिलाड़ियों से कोयले की खदान में काम करवाएगा जिसने मेडल नहीं जीता।
किम जोंग को अपने खिलाड़ियों से ओलंपिक में 5 गोल्ड मेडल के साथ 17 मेडल्स जीतने की अपेक्षा थी लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। उत्तरी कोरिया ने रियो ओलंपिक में महज 7 मेडल ही अपने नाम करने में सफलता पाई।
उत्तर कोरिया की तरफ से रियो ओलंपिक में कुल 31 खिलाड़ी देश का प्रतिनिधित्व करने रियो गए थे। इसके खिलाड़ियों ने 2 गोल्ड, 3 सिल्वर और 2 ब्रॉन्ज मेडल जीते। ऐसी भी खबरें हैं कि एक फुटबॉल मैच हारने पर नॉर्थ कोरिया के खिलाड़ियों को लाइव टीवी पर सजा दी गई थी। उन्हें भी खदानों में काम करने के लिए भेज दिया गया था।
रियो ओलंपिक से एक तस्वीर ऐसी भी आई थी जिसे देखकर कहा गया कि उत्तरी कोरिया का तानाशाह किम जोंग सजा-ए-मौत दे सकता है। दरअसल, इसमें उत्तर कोरिया की पहली महिला जिमनास्ट हॉन्ग यूं जूंग ने अपने विरोधी देश दक्षिण कोरिया की एक एथलीट के साथ सेल्फी ली थी। इस वजह से गुस्सा होकर किम जोंग उसे वतन वापसी पर मौत की सजा सुना सकता है।
न्यूज वेबसाइट फाइनेंशियल एक्सप्रेस की मानें तो किम जोंग अपेक्षाओं के मुताबिक मेडल नहीं जीत पाने की वजह से खिलाड़ियों की तमाम तरह की सुख-सुविधाओं को छीन सकता है। वहीं पदक जीतने वालों को सिर आंखों पर ​बैठाकर उन्हें ईनाम भी दिया जाएगा।