वेबिनार को संबोधित कर पीएम मोदी ने की अर्थव्‍यवस्‍था पर चर्चा, बोले “बजट में हमने…”

0
94

अंतरराष्‍ट्रीय महिला दिवस के मौके पर आज मंगलवार के दिन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फाइनेंसिंग फॉर ग्रोथ एंड एस्पिरेशनल इकोनॉमी नामक वेबिनार कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने महिलाओं को लेकर और देश की अर्थव्‍यवस्‍था को लेकर बातचीत की। उन्होंने बताया देश कोरोना महामारी के बाद से अब देश की अर्थव्‍यवस्‍था सुधरने लगी है। उन्होंने कहा कि “भारतीय अर्थव्यवस्था कोरोना महामारी के बाद रफ्तार पकड़ रही है, जो बुनियादी मजबूती और हमारी सरकार के सुधारों को दर्शाता है। हमारी सरकार ने अर्थव्‍यवस्‍था के विकास के लिए कई अहम कदम उठाए हैं। इनकी घोषणाएं भी बजट में की गई हैं।”

इस बीच देश के प्रधानमंत्री ने दुनिया भर की महिलाओं को अंतरराष्‍ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं दी और साथ ही वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि “आज हम बजट के संबंध में चर्चा करेंगे तो यह हमारे लिए गर्व की बात है कि हमारे देश के पास महिला वित्‍त मंत्री हैं. जिन्‍होंने एक विकासशील बजट पेश किया है। बजट में सरकार ने विकास को ध्‍यान में रखते हुए कई अहम कदमों की घोषणा की है।”

पीएम मोदी ने कहा कि “हमने विदेशी मुद्रा के प्रसार के संबंध में, इंफ्रा निवेश में टैक्‍स कम करके और एनआईआईएफ, गिफ्ट सिटी, नए डीएफआई के जरिये भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था और वित्‍तीय क्षेत्र के विकास के लिए कई अहम कदम उठाने की कोशिश की है। हमारे स्‍टार्ट अप तभी विकास करेंगे जब हम आंत्रप्रेन्‍योरशिप को प्रेरित करेंगे। जब हम इनोवेशन पर ध्‍यान देंगे और नए बिजनेस क्षेत्र पर ध्‍यान केंद्र‍ित करेंगे। फाइनेंसिंग सेक्‍टर को भविष्‍य के आइडिया और पहलों की जरूरत है।”