शिमला से भी ज्यादा सर्द हुई दिल्ली, पढ़ें पूरी खबर

0
34

नई दिल्ली : पूरा उत्तर भारत भीषण ठंड और शीत लहर की चपेट में है। इस समय दिल्ली, हिल स्टेशनों से भी सर्द हो गई है। गुरुवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान तीन डिग्री सेल्सियस तक आ गया जबकि तीन स्थानों पर यह 2.2 से 2.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हिमाचल के डलहौजी का न्यूनतम तापमान 4.9 डिग्री सेल्सियस, धर्मशाला का 5.2 डिग्री सेल्सियस, कांगड़ा का 3.2 डिग्री सेल्सियस, शिमला का 3.7 डिग्री सेल्सियस, देहरादून का 4.6 डिग्री सेल्सियस, मसूरी का 4.4 डिग्री सेल्सियस और नैनीताल का 4.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

मौसम विभाग के अनुसार, अगले तीन दिन 5 से 7 जनवरी तक राजधानी के कुछ इलाकों में शीत लहर का प्रकोप बना रह सकता है। इस दौरान न्यूनतम तापमान 4 डिग्री के आसपास दर्ज हो सकता है। शीत लहर के साथ कोहरा भी परेशान करेगा। मौसम विभाग ने 5 से 7 जनवरी के बीच कोहरे और शीत लहर का येलो अलर्ट जारी किया है।

पंजाब के बठिंडा शहर में भी घना कोहरे और शीत लहर के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बंठिडा के एक स्थानीय नागरिक ने बताया,बठिंडा में काफी कोहरा है। लोगों को कहीं आने-जाने में काफी दिक्कत हो रही है। मौसम विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि शीत लहर और ठंडे दिन की स्थिति अगले 24 से 48 घंटों तक जारी रहने की संभावना है। इसके बाद एक नए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव में कुछ सुधार होगा। इस निमित्त यलो अलर्ट भी जारी है।