महिला राजनयिक ने किया लॉकडाउन का उल्लं’घन, साथ ही दी पुलिस’कर्मियों को ध’मकी..

0
300

कोरोना वाय’रस के चलते भारत में 21 दिनों का पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया था जो 14 अप्रैल को ख’त्म होने वाला है। जहां देशवासी इस लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं तो वहीं कुछ ऐसे लोग भी हैं जो लॉकडाउन की गाइडलाइंस का पालन नहीं कर रहे हैं। ऐसा ही मामला दिल्ली के वसंत विहार इलाके से आया है। वसंत विहार इलाके में एक विदेशी महिला ने पुलिस के सामने लॉकडाउन का पालन करने से मना कर दिया है। बता दें कि विदेशी महिला उरुग्वे की राज’नयिक है। जो शनिवा’र कि शाम लॉकडाउन का पालन न करते हुए साइकिलिंग के लिए निकली तो पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोक दिया। पुलिस के अनुसार वह महिला ना लॉकडाउन का पालन कर रही थी और ना ही उसने मास्क लगाया था।

महिला ने पुलिस के सामने ही लॉकडाउन से इंकार किया और साथ ही पुलिस को ध’मकी देते हुए महिला ने कहा कि “आप मेरा कुछ नहीं कर सकते और मुझे मास्क पहनने के लिए भी नहीं कह सकते।” बता दें कि महिला का यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वाय’रल हो रहा है। साथ ही ट्विटर पर भी उरुग्वे ट्रेंड करने लगा है। इसके साथ ही लोग महिला के खि’लाफ कारवाई करने की मांग भी के रहे हैं। दरअसल विदेश मंत्रालय हर दूतावास को लॉकडाउन और सरकार के आदेश की जानकारी देता रहता है।

बता दें कि पूरी दुनिया में कोरोना वाय’रस का प्र’कोप तेज़ी से बढ़ता जा रहा है। दुनिया में लाखों से ज़्यादा लोग इस वाय’रस से संक्रमित हो चुके हैं और हज़ारों लोग इस वाय’रस से अपनी जान गंवा बैठे हैं। वहीं भारत की बात कि जाए तो अबतक भारत में कोरोना वाय’रस के 7529 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं 242 लोगों की मौ’त भी हो चुकी है। साथ ही 653 मरीज़ इस वाय’रस से ठीक हो चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक पिछले चौबीस घंटों में कोरोना वाय’रस के 918 नए मामले सामने आए हैं और 31 लोगों अपनी जान गवां बैठे हैं। केंद्र सरकार ने वाय’रस से बचने के लिए 21 दिनों का लॉकडाउन लगाया था जो 14 अप्रैल को ख’त्म हो रहा है। लेकिन माना जा रहा है कि सरकार इस लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ा सकती है।