उत्तराखंड : युवाओं का आंदोलन जारी, बॉबी पंवार की रिहाई पर अड़े, हरीश रावत को पुलिस ने रोका

0
97

देहरादून : बेरोजगार युवाओं का आंदोलन जारी है। इसी बीच कुछ इस तरह की खबरें भी सामने आई कि युवाओं ने आंदोलन समाप्त कर दिया है। लेकिन, सच यह है कि कई युवा अब भी शहीद स्मारक में धरने पर डटे हैं और बॉबी पंवार समेत अन्य युवाओं की रिहाई की मांग कर रहे हैं। इस बीच पूर्व सीएम हरीश रावत भी बेरोजगारों से मिलने पहुंचे, लेकिन पुलिस ने उनको शहीद स्मारक से पहले ही रोक दिया।

अपने नेताओं की रिहाई की मांग को लेकर युवा शहीद स्मारक पर धरने पर बैठे हैं। शहीद स्मारक के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। शहीद स्मारक पर युवाओं के आंदोलन को समर्थन देने जा रहे पूर्व सीएम हरीश रावत को पुलिस ने रोक दिया। इससे कांग्रेसियों ने हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस द्वारा कई कांग्रेसियों को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस मुख्यालय कूच करने जा रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने ग्लोब चौक के पास रोक दिया गया। कांग्रेस भवन जाते वक्त पुलिस को चकमा देकर एश्ले हॉल चौक से परेड ग्राउंड की ओर भागने लगे, जिसके बाद पुलिस ने परेड ग्राउंड के पास कांग्रेस कार्यकर्ताओं को रोक लिया। राज्य आंदोलनकारियो ने शहीद स्थल पहुंचकर युवाओं से कहा कि आंदोलकारी उनके साथ हैं, लेकिन शहीद स्थल का परिसर खाली करें। आंदोलनकारी युवाओं को समझाते रहे, लेकिन सफल नहीं हुए।