उत्तराखंड : कई जिलों में बारिश, गंगोत्री हाईवे बंद, तीर्थयात्री फंसे

0
94

देहरादून : राज्य में भारी बारिश की सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। देहरादून समेत कई जिलों में कल से बारिश हो रही है। मौसम विज्ञान केंद्र ने  भारी बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है। उत्तरकाशी में भारी बारिश के कारण गंगोत्री हाईवे दो जगह बाधित है। इससे हाईवे पर दो हजार से अधिक तीर्थयात्री फंसे हुए हैं। रुद्रप्रयाग जिले में हल्की बारिश हो रही है। गौरीकुंड हाइवे फाटा से आगे तरसाली में भूस्‍खलन से अवरुद्ध हो रखा है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार प्रदेश में अगले तीन दिन हल्की से मध्यम वर्षा के आसार बन रहे हैं। देहरादून, टिहरी, उत्तरकाशी में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है। जबकि, कुमाऊं के बागेश्वर, पिथौरागढ़, नैनीताल और चंपावत में भारी वर्षा को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

उत्तरकाशी में बुधवार की रात को हुई भारी बारिश के कारण गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग हेल्गू गाड़ और सुनगर के बीच बाधित है। राजमार्ग को खोलने का कार्य चल रहा है। राजमार्ग के बाधित होने के कारण 2,000 से अधिक तीर्थयात्री फंसे हुए हैं।

तेज बारिश के कारण देहरादून में सड़कों पर जलभराव हो गया। इससे आवाजाही में दिक्कतें हुई। बीते रोज दोपहर बाद मौसम ने करवट बदली। इसके बाद कई क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश का का दौर शुरू हुआ। कुमाऊं मंडल के नैनीताल और चम्पावत जिले में मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं, मैदानी क्षेत्र में मौसम सामान्य रहेगा। 24 के बादबारिश में कमी आएगी।