उत्तराखंड : तेजी से बढ़ता कोरोना, दून में सबसे ज्यादा, कांवड़ यात्रा बढ़ा रही टेंशन

0
41

देहरादून : कोरोना एक बार फिर से रफ्तार पकड़ रहा है। पिछले एक सप्ताह में कोरोना के रोजाना लगभग 200 से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। बड़ी बात यह है कि राजधानी देहरादून कोरोना का हॉटस्पॉट बनती जा रही है।

कोरोना के रोजाना सबसे अधिक मामले देहरादून से ही सामने आ रहे हैं, जो सरकार के लिए चिंता की बात है। रोकथाम के लिए हाल ही में सरकार ने एक एसओपी भी जारी की है। लेकिन, जारी करने के बाद उसका पालन कराने के लिए फिलहाल कोई कदम नहीं उठाए गए हैं।

जिस तरह से हरिद्वार में कांवड़ यात्रा चल रही है। उससे बात तो साफ है कि अगर हरिद्वार में कोरोना संक्रमण फैला तो देशभर में कोरोना के मामलों में इजाफा हो सकता है। क्योंकि कांवड़ यात्रा में देशभर से कांवड़िए हर रोज पहुंच रहे हैं।

राज्य में एक बार फिर कोरोना विस्फोट हुआ है। पिछले 24 घंटे के भीतर  कोरोना के 282 मामले सामने आने से हड़कंप मच गया है। उत्तराखंड में एक बार फिर से कोरोना को लेकर हालात खराब होते जा रहे हैं। अगर समय रहते लोग नहीं समझे तो यह विकराल रूप ले सकता है।

बता दें कि आज देहरादून में 137, हरिद्वार में 22, नैनीताल में 35, उधमसिंह नगर में 32, पौडी में 03, टिहरी में 07, चंपावत में 0, पिथौरागढ़ में 2, अल्मोड़ा 18, बागेश्वर से 01, चमोली में 0, रुद्रप्रयाग में 19, उत्तरकाशी में 13 मामले सामने आए हैं।

राज्य में इस साल अब तक कुल 96414 मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है जिनमें से 91511 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं।