उत्तराखंड : हवाई सेवाओं का बदला शेड्यूल, यहां पढ़ें पूरा अपडेट

0
77

देहरादून : जौलीग्रांट हवाई अड्डे का शरदकालीन विमान सेवाओं का शेड्यूल जारी हो गया है। उत्तर परदेश, दिल्ली-NCR, महाराष्ट्र, गुजरात सहित देश के अन्य राज्यों से आने-जाने वाले हवाई जहाजों के टाइम में बदलाव हुआ है। ऐसे में अब यात्रियों को सलाह दी जाती है बोर्डिंग करने से पहले टाइम शेड्यूल जरूर देख लें। इंडिगो, एलायंस एयर, विस्तारा आदि विमान कंपनियों की सेवाएं भी शामिल हैं।

यहां से प्रतिदिन संचालित होने वाली हवाई सेवाओं से लेकर हफ्ते में कुछ ही दिन चलने वाली हवाई जहाजों का भी नया शेड्यूल शामिल है। नए शेड्यूल के अनुसार, इंडिगो की 19, एयर इंडिया की एक, एलाइंस एयर की दो, विस्तारा एयरलाइंस की दो, फ्लाई बिग एलाइंस की एक सेवाएं शामिल हैं। एयरपोर्ट के निदेशक प्रभाकर मिश्रा ने बताया कि इंडिगो एयरलाइंस प्रतिदिन 19 विमान सेवा संचालित कर रहा है।

इसमें चार विमान सेवाएं दिल्ली, तीन विमान सेवाएं अहमदाबाद, प्रयागराज, हैदराबाद, बेंगलुरु, लखनऊ, पुणे एवं गोवा के लिए एक-एक सेवा, दो सेवाएं जयपुर और चार सेवाएं मुंबई के लिए हैं। एयर इंडिया मुंबई के लिए एक ही सेवा चलाएगा। एलाइंस एयर दिल्ली और मुंबई के लिए एक-एक विमान सेवा प्रतिदिन चलाएगा। विस्तारा एयरलाइंस दिल्ली और मुंबई के लिए एक-एक सेवा रोज चलाएगा। फ्लाई बिग एलाइंस पिथौरागढ़ के लिए देहरादून से एक विमान सेवा शुरू करने जा रही है।

देहरादून स्थित जौलीग्रांट एयरपोर्ट से कई राज्यों के लिए हवाई सेवा संचालित होती हैं। देश की राजधानी दिल्ली और यूपी की राजधानी लखनऊ से उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से सीधी हवाई सेवा है। इसके अलावा, देहरादून-अहमदाबाद-देहरादून, अहमदाबाद-देहरादून-मुंबई, जयपुर-देहरादून-जयपुर, मुंबई-देहरादून-मुंबई, हैदराबाद-देहरादून-हैदराबाद, प्रयागराज-देहरादून-प्रयागराज, गोवा-देहरादून-गोवा आदि सेवाएं उपलब्ध हैं।