अमेरिकी राष्ट्रपति ने ईरान के बारे में कह दी ये बात, इन ख़बरों को बताया झूठ

0
180

यूं तो अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने बयानों को लेकर सोशल मीडिया में चर्चा में बने ही रहते हैं। और ख़ुद को सोशल मीडिया के ज़रिए देश और दुनिया से जोड़े रखते हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का एक बयान इन दिनों सोशल मीडिया पर बहुत देखा जा रहा है। जिसमें उन्होंने ईरान के नेता हसन रूहानी के साथ बिना शर्त मुलाक़ात की ख़बर को पूरी तरह से गलत बताया है।

गौरतलब है, कि 10 सितंबर को अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने संवाददाता सम्मेलन में बताया था। कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और ईरान के नेता हसन रूहानी के बीच न्यूयार्क में मुलाक़ात की संभावना जताई जा रही थी। और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बिना किसी पूर्व शर्त के मुलाक़ात के लिए तैयार थे। लेकिन अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक ट्वीट करके इस तरह की किसी भी संभावना को सिरे से ख़ारिज कर दिया है।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करके कहा है कि “एक झूठी ख़बर के मुताबिक मैं, ईरान के साथ बिना किसी शर्त के मुलाक़ात के लिए तैयार हूँ। यह बयान पूरी तरह से ग़लत है। इससे पहले 4 सितंबर को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था। कि वह संयुक्त राष्ट्र महासभा के 47वें सत्र के दौरान ईरान के नेता हसन रूहानी के साथ किसी मुलाक़ात की संभावनाओं से इनकार नहीं कर रहे हैं। जिसके बाद अमेरिका और ईरान के बीच मुलाक़ात होने के क़यास लगाए जा रहे थे। लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने सारी स्थिति अपने इस ट्वीट के ज़रिए बिल्कुल साफ़ कर दी है। जहाँ उन्होंने अमेरिका और ईरान के बीच बिना शर्त मुलाक़ात की बात को पूरी तरह से ग़लत और झूठा बताया है।