केंद्रीय मंत्री ने राहुल गांधी को कहा गधा

0
72

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने राहुल गांधी पर तीखा हमला किया है। उन्होंने कहा है कि घोड़ों के साथ गधों की दौड़ कराई जा रही है। विपक्ष के विरोध पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा आपको घोड़े की दौड़ चलाने के लिए एक गधा मिल रहा है, वे वास्तव में कुछ गंभीर आत्मनिरीक्षण करने के लायक हैं।

उन्होंने भगवान राम को लेकर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के बयान पर कहा, कहां भगवान राम और कहां ये (कांग्रेस) लोग, इससे पहले इन्होंने कहा था कि मैं सावरकर नहीं हूं मैं माफी नहीं मांगूगा। क्या इन्हें वीर सावरकर जैसे लोगों का योगदान पता है? यह घोड़ों की रेस में गधे को देखने जैसा है। उन्होंने कहा, भारत के लोगों को निर्णय करने दो। कोर्ट ने उन्हें सजा सुनाई है, तो वह न्यायिक प्रक्रिया से ही अपनी बात रखें।

मानहानि के मामले में दोषी ठहराए जाने और बाद में लोकसभा से अयोग्य घोषित किए जाने के एक दिन बाद राष्ट्रीय राजधानी में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने शनिवार को कहा, ‘मेरा नाम सावरकर नहीं है, मेरा नाम गांधी है। गांधी किसी से माफी नहीं मांगते। उन्होंने आगे कहा कि उन्हें जेल जाने का डर नहीं है और संसद से उनकी अयोग्यता का उद्देश्य अडानी मुद्दे से लोगों का ध्यान भटकाना था।

बता दें कि राहुल गांधी को शुक्रवार को लोकसभा के सदस्य के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था, जिसके एक दिन बाद सूरत की एक अदालत ने उन्हें उनकी ‘मोदी उपनाम’ टिप्पणी पर उनके खिलाफ दायर मानहानि के मामले में दो साल कैद की सजा सुनाई थी।