उद्धव निम्न स्तर की राजनीति पर उतर आये : राज ठाकरे

0
441

मुंबई। पिछले दिनों महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के छः नगर सेवकों के शिवसेना में शामिल होने पर मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने अपने चचेरे भाई और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और शिवसेना पर उनके पार्षदों की खरीद-फरोख्त करने का आरोप लगाया है। राज ठाकरे ने कहा कि उद्धव ठाकरे बेहद निम्न स्तर की राजनीति पर उतर आये हैं उनकी इसी गन्दी सियासत के कारण उन्होंने पार्टी छोड़ी थी।

गौरतलब है कि पिछले दिनों राज ठाकरे को जोर का झटका देते हुए बीएमसी में उसके 7 में से 6 पार्षद शिवसेना में श्क़मिल हो गए। अब बीएमसी में मनसे का सिर्फ एक कॉरपोरेटर बचा है।

राज ठाकरे ने उद्धव ठाकरे पर सीधा आरोप लगते हुए कहा कि शिवसेना ने हमारे हर एक पार्षद को 5 करोड़ रुपये दिए। यानि कुल 30 करोड़ में छह पार्षदों को ख़रीदा गया। उन्‍होंने कहा, ‘बाल ठाकरे ने हमें ये नहीं सिखाया। जब मैंने शिवसेना छोड़ी थी तो बहुत से शिवसेना के विधायक और नेता मेरे साथ आना चाहते थे लेकिन मैं किसी को तोड़कर नहीं ले गया। हमें पक्ष नहीं तोड़ना था। शिवसेना छोड़ते समय मैं बाल ठाकरे से बोलकर निकला था कि अब शिवसेना में गंदगी हो गई है। मैं उद्धव ठाकरे की इस नीच राजनीति को कभी नहीं भूलूंगा।’