दो पैसेंजर ट्रेनों की आपस में टक्कर, अब तक 14 की मौत, 50 घायल

0
49

आंध्र प्रदेश में रविवार को दो ट्रेनों की भीषण टक्कर से बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में अब तक 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि 50 लोग घायल हुए हैं। यह दुर्घटना आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिला स्थित कंटाकापाली व आलामंडा स्टेशनो के बीच हुई है। वहीं, ईस्ट कोस्ट रेलवे के CPRO विश्वजीत साहू ने बताया कि इस ट्रेन दुर्घटना में घायल सभी यात्रियों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

रेल हादसे में जान गंवाने वाले पीड़ितों के परिजनों को केंद्र सरकार और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने मुआवजा देने का एलान किया है। वहीं, पीएम मोदी ने इस हादसे को लेकर रेल मंत्री ने अश्विनी वैष्णव से बात कर स्थिति का जायजा लिया। पीएमओ ने बताया कि इस हादसे में प्रभावित लोगों को अधिकारी हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है और घायलों के जल्द ठीक होने की प्रार्थना की है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव इस हादसे को लेकर गंभीर हो गए हैं। उन्होंने कल रात दिल्ली में वॉर रूम से स्थिति का जायजा लिया।

रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि आंध्र प्रदेश में हुई ट्रेन दुर्घटना के बाद राहत एवं बचाव कार्य जारी है। रेलवे के कई अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कि पटरी से उतरे और प्रभावित डिब्बों के अलावा सभी को घटनास्थल से हटा दिया गया है।

उन्होंने आगे कहा कि विशाखापत्तनम-पलासा पैसेंजर ट्रेन के आगे के 11 डिब्बे को अगले अलमंदा स्टेशन पर पहुंचा दिया गया है। वहीं, विशाखापत्तनम-रायगड़ा के पीछे के 9 डिब्बों को पिछले स्टेशन कंटाकपल्ले तक वापस ले जाया गया है।