तुर्की ने किया ये वादा जिसे सुनकर मिल सकती है ट्रम्प को राहत

0
239
Donald Trump

तुर्की ने अपने इस वादे के साथ कि वह सीरिया की ‘टेरिटोरियल इंटीग्रिटी’ को चोट नहीं पहुंचाएंगे और क्षेत्र के लोगों को आतंकवाद से मुक्ति दिलाएंगे ऑपरेशन ‘पीस स्प्रिंग’ शुरू कर दिया है। बता दें कि बुधवार की शाम तुर्की के फाइटर जेट ने YPG के ठिकानों पर ज़ोरदार हमला किया। और तुर्की के लड़ाकू विमान 30 किलोमीटर सीरिया के अंदर तक चले गए थे।

ग़ौरतलब है कि अमेरिका इस मामले में तुर्की के इस क़दम से बिल्कुल भी ख़ुश नहीं है। और तुर्की के लड़ाकू विमानों के द्वारा YPG के ठिकानों पर हमला किया जाना अमेरिका को बिल्कुल भी ठीक नहीं लगा है। अपनी इस बात को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करके बताया भी है। उल्लेखनीय है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तुर्की को बहुत ही कड़े शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा है कि “अगर तुर्की ने सीरिया के मामले में हद पार की तो अमेरिका उसकी अर्थव्यवस्था को चौपट कर देगा।”

इससे पहले अमेरिका ने तुर्की की सीमा से अपने सैनिकों को वापस बुलाने के साथ यह बयान भी दिया था, कि “तुर्की की सीमा से अमेरिका के सैनिकों को वापस बुलाने का फ़ैसला बिल्कुल सही है और तुर्की को अपने हालात से ख़ुद ही निपटना चाहिए।” इसके साथ ही ट्रंप ने एक बार फिर कड़े शब्दों में तुर्की को चेतावनी दी है। वहीं दूसरी ओर ईरान ने तुर्की की चिंताओं को जायज़ बताते हुए उसे संयम बरतने का को कहा है।