फिर टारगेट किलिंग, शोपियां में आतंकियों ने कश्मीरी पंडित को मार डाला

0
37

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने एक बार टारगेट किलिंग को अंजाम देना शुरू कर दिया है। जानकारी के अनुसार, शोपियां जिले में आतंकवादियों ने एक नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी। मरने वाला युवक कश्मीरी पंडित बताया जा रहा है। उधर, सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि आतंकियों की संख्या दो से तीन हो सकती है। जम्मू-कश्मीर पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, घाटी में आतंकियों ने एक बार फिर कश्मीरी पंडित को निशाना बनाया है। इस बार निशाना शोपियां में बनाया गया है। मरने वाले की पहचान पूरन कृष्ण भट के रूप में हुई है।

कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट कर जानकारी दी, “आतंकवादियों ने एक नागरिक पूरन कृष्ण भट पर उस समय गोली चलाई जब वह चौधरी गुंड शोपियां में बाग लगाने जा रहे थे। उन्हें तुरंत इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई। इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। तलाश जारी है।” कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट किया।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि आतंकवादियों ने पूरन कृष्ण को उनके आवास के पास पीछे से गोली मारी थी। पड़ोसियों का कहना है कि पूरन परिवार में इकलौता कमाने वाला था। वह अपने पीछे दो बच्चों और पत्नी को अकेला छोड़ गया है। उधर, परिवारवालों का रो-रोकर बुरा हाल है।

सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर हत्यारों का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। सूत्रों ने कहा है कि वारदात में दो से तीन आतंकियों के होने का अंदेशा है। जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस साल खासकर मई महीने से बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। 12 मई को बड़गाम जिले में आतंकियों ने राजस्व दफ्तर में घुसकर कश्मीर पंडित राहुल भट की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके बाद आतंकी लगातार कश्मीरी पंडितों को निशाना बना रहे हैं।