‘द केरल स्टोरी’ : पश्चिम बंगाल में बैन, यूपी ने की ‘टैक्स फ्री’

0
96

उत्तर प्रदेश सरकार ने यूपी में द केरल स्टोरी फिल्म को टैक्स फ्री करने का ऐलान किया है. इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ अपने पूरे मंत्रिमंडल के साथ स्पेशल स्क्रीनिंग भी देख सकते हैं. उत्तर प्रदेश में ‘द केरल स्टोरी’ फिल्म को टैक्स फ्री किया जाएगा. इससे पहले मध्य प्रदेश में फिल्म को टैक्स फ्री किया गया था.

 पश्चिम बंगाल में सीएम ममता बनर्जी ने इसे बैन कर दिया है. इस फिल्म को लेकर लगातार राजनीति बढ़ती जा रही है. तमिलनाडु में भी फिल्म की स्क्रीनिंग न करने का फैसला सिनेमाहॉल की ओर से लिया गया है. उत्तर प्रदेश दूसरा राज्‍य है, जहां इसे टैक्‍स फ्री किया जाएगा. मध्‍य प्रदेश में इसे टैक्‍स फ्री किया जा चुका है.

इससे पहले पश्चिम बंगाल में इस फिल्‍म को दिखाने पर तुरंत रोक लगा दी गई है. वहां फिल्म दिखाने वाले किसी भी सिनेमाघर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. यह फिल्म ट्रेलर के बाद मुश्किल में पड़ गई, जिसमें दावा किया गया था कि केरल की 32,000 लड़कियां लापता हो गईं हैं.

फिल्म डायरेक्टर सुदिप्तो सेन के निर्देशन में बनी ‘द केरल स्टोरी’ शालिनी, नीमा और गीतांजलि नाम की लड़कियों पर आधारित है, जो नर्स बनने का सपना लिए घर से दूर एक कॉलेज में आती हैं, जहां उनकी मुलाकात आसिफा से होती है. आसिफा एक फंडामेंटलिस्ट है और जैसे-जैसे फिल्म की कहानी आगे बढ़ती है, वैसे-वैसे यह पता चलता है कि वह आईएसआईएस के लिए लड़की भेजने का काम करती है. फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे आसिफा अपने साथियों की मदद से उन तीन लड़कियों का ब्रेनवॉश करके उन्हें अपना धर्म बदलने के लिए उकसाती है.