यहां के BJP अध्यक्ष बोले- मैं भी बीफ खाता हूं, यहां कोई नहीं रोक सकता

0
84

मेघालय : BJP अध्यक्ष अर्नेस्ट मावरी अपने एक बयान को लेकर चर्चाओं में हैं। मावरी ने कहा कि मेघालय में बीफ खाने पर कोई प्रतिबंध नहीं है और वह भी गोमांस खाते हैं। न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए अर्नेस्ट मावरी ने कहा, मैं अन्य राज्यों द्वारा अपनाए गए प्रस्ताव पर बयान नहीं दे सकता। हम मेघालय में हैं, हर कोई बीफ खाता है और यहां कोई प्रतिबंध नहीं है।

मावरी ने कहा कि मैं भी बीफ खाता हूं और इसको लेकर मेघालय में कोई प्रतिबंध नहीं है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि यह लोगों की जीवन शैली है, इसे कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने कहा कि भारत में भी ऐसा कोई नियम नहीं है। कुछ राज्यों ने कुछ अधिनियम पारित किए हैं।

मेघालय में हमारे पास बूचड़खाने हैं, हर कोई एक गाय या सुअर ले जाता है और इसे खाता है। ऐसे समय में जब असम जैसे BJP शासित राज्यों ने मवेशी वध, परिवहन और बीफ की बिक्री को विनियमित करने के लिए एक विधेयक पारित किया है, मावरी का यह बयान चर्चा का विषय बन गया है।

मेघालय BJP प्रमुख ने कहा कि यह सिर्फ राजनीतिक प्रचार है कि BJP एक ईसाई विरोधी पार्टी है। उन्होंने कहा कि अब देश में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) सरकार नौ साल से काम कर रही है और देश में किसी भी चर्च पर हमला या निशाना नहीं बनाया गया है। BJP नेता ने कहा कि गोवा में भी BJP का शासन है और एक भी चर्च को निशाना नहीं बनाया गया है। नागालैंड के साथ भी ऐसा ही है। यह आर्टिकल जागरण से सीधे लिया गया है।