तेज़ी से बढ़ रहे संकट के बीच ठाकरे सरकार की अहम बैठक, राज्य में बढ़ सकता है लॉकडाउन…

0
110

राज्य में बढ़ते कोरोना संकट को देख महाराष्ट्र सरकार ने और भी ज्यादा सख्ती बरतना शुरू कर दी है। हाल ही में राज्य में कोरोना पर काबू पाने के लिए उद्धव ठाकरे सरकार ने महाराष्ट्र में मिनी लॉकडाउन लगा दिया था। जिसकी अवधि 1 मई को पूरी होने वाली है। लॉकडाउन खत्म होने वाला है लेकिन अब भी कोरोना पर काबू नहीं पाया गया है। जिसको लेकर अब उद्धव सरकार आज एक बैठक करने वाली है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस बैठक में लॉकडाउन को आगे बढ़ाने पर चर्चा हो सकती है।

हालांकि इस बीच बढ़ते संकट को देख महाराष्ट्र सरकार के मंत्री विजय वडेट्टीवार ने 15 दिनों के लॉकडाउन को बढ़ाने की बात कही थी। उन्होंने कहा कि “कोरोना संक्रमण थम नहीं रहा है, ऐसे में लॉकडाउन की समयसीमा को बढ़ाए जाने की जरूरत है। मुंबई में तो मामलों का आना काम हुआ है लेकिन राज्य के बाकी हिस्सों से अभी भी नए मामले तेजी से पाये जा रहे हैं।” इसके साथ ही राज्य के हालातों पर चर्चा करते हुए एक बड़े अधिकारी का कहना है कि सरकार की गाइडलाइन और पाबंदियों के बाद भी राज्य में कोरोना की बढ़ती रफ्तार पर कोई खास असर नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा कि ऐसे में लॉकडाउन एक दम से पूरी तरह खत्म नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि जब तक मामलों में भारी गिरावट नहीं आती तब तक राज्य में लॉकडाउन लगे रहना चाहिए। इसमें ही हम सबकी भलाई है। गौरतलब हैं कि बीते दिन राज्य में कोरोना संक्रमण के 66,358 नए मामले सामने आए हैं। साथ ही इस दौरान 895 लोगों ने अपनी जान भी गवां दी।