CBI दफ्तर पहुंचे तेजस्वी यादव, ED ने मीसा भारती को बुलाया

0
72

बिहार के डिप्टी CM तेजस्वी यादव शनिवार को ‘लैंड फार जॉब’ स्कैम मामले में पूछताछ के लिए आज CBI के सामने पेश होंगे। वहीं, उनकी बहन और राजद सांसद मीसा भारती ED के सामने पेश होंगी। तेजस्वी यादव ने कहा- हमने हमेशा जांच एजेंसियों का सहयोग किया है, लेकिन जो देश में माहौल है, वह आप देख रही रहे हैं। झुकना आसान हो गया है, जबकि लड़ना बहुत मुश्किल है, लेकिन हमने इसके खिलाफ लड़ने का फैसला किया है।

हम लड़ेंगे और जीतेंगे। बता दें, तेजस्वी CBI दफ्तर पहुंच गए हैं, जहां उनसे लैंड फार जॉब स्कैम मामले में पूछताछ की जाएगी। CBI ने कथित भूमि-नौकरी घोटाले के संबंध में दायर अपनी पहली चार्जशीट में कहा है कि भर्ती के लिए भारतीय रेलवे के निर्धारित मानदंडों और प्रक्रियाओं का उल्लंघन करते हुए मध्य रेलवे में उम्मीदवारों की अनियमित नियुक्तियां की गईं।

CBI ने कहा कि उम्मीदवारों ने सीधे या अपने निकट संबंधियों/परिवार के सदस्यों के माध्यम से नौकरी के बदले लालू प्रसाद यादव (तत्कालीन केंद्रीय रेल मंत्री) के परिवार के सदस्यों को प्रचलित बाजार दरों के 1/4 से 1/5 तक अत्यधिक रियायती दरों पर जमीन बेची।

CBI ने कहा कि लालू प्रसाद यादव ने रेलवे में नियुक्ति दिलाने के एवज में उम्मीदवारों और उनके परिवार के सदस्यों के स्वामित्व वाली जमीनें अपनी पत्नी राबड़ी देवी और मीसा भारती के नाम पर हस्तांतरित करा लीं, जो प्रचलित सर्किल दरों के साथ-साथ प्रचलित बाजार दरों से भी काफी कम थीं।