श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, इनको मिली जगह, ये हुए बाहर

0
39

स्पोर्ट्स डेस्क। श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर लिया गया है। 3 जनवरी से 15 जनवरी के बीच होने वाले इस दौरे पर श्रीलंका की टीम 3 T-20I के अलावा 3 वनडे मैच खेलेगी। इस दौरे पर भारत के लिए जो टीम चुनी गई है उसमें कई ऐसी खास बातें हैं जो आपको जानने चाहिए।

टी-20 टीम की बात करें तो टीम इंडिया टॉप थ्री के बिना उतरेगी। केएल राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली को टी-20 टीम में शामिल नहीं किया गया है। रोहित चोट के कारण इस टीम से बाहर हैं तो वहीं विराट कोहली ने ब्रेक एक बार फिर साल की शुरुआत ब्रेक से की है।

केएल राहुल को लेकर चर्चा है कि वह शादी करने वाले हैं और इसलिए इस टीम का हिस्सा नहीं हैं। टी-20 टीम में हार्दिक पांड्या को तीसरी बार टीम इंडिया की कमान मिली है, जबकि 2022 टी-20 के स्टार खिलाड़ी सूर्याकुमार यादव को उप-कप्तान बनाया गया है। हालांकि, वनडे टीम में टीम की कमान रोहित के पास ही है।

बांग्लादेश दौरे पर टीम का हिस्सा रहे शिखर धवन, रिषभ पंत को इस दौरे पर टीम में जगह नहीं मिली है। इसके अलावा अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को भी इस टीम में जगह नहीं मिली है। आइपीएल ऑक्शन में धूम मचाने वाले गेंदबाज मुकेश कुमार और शिवम मावी को पहली बार टी-20 की टीम में शामिल किया गया है।

देखना दिलचस्प होगा कि वह आखिरी इलेवन में जगह बना पाते हैं या नहीं। टी-20 टीम में विकेटकीपर के तौर पर ईशान किशन और संजू सैमसन को शामिल किया गया है, जबकि वनडे टीम में सैमसन को मौका नहीं मिला है। वनडे में ईशान किशन के अलावा केएल राहुल विकेटकीपर के तौर पर शामिल हैं।