शरद पवार ने की रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से इस्तीफे की मांग

0
42

पुणे : NCP चीफ शरद पवार ने रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव के इस्तीफे की मांग की है. उन्होंने जोर देकर कहा कि लाल बहादुर शास्त्री ने जब उनके कार्यकाल में भयावह रेल हादसा हुआ था तो इस्तीफा दे दिया था, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने ये मांग की कि ओडिशा में शुक्रवार को हुए दर्दनाक रेल हादसे के बाद मौजूदा रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव इस्तीफा दे दें.

उन्होंने मीडिया से कहा कि जब लाल बहादुर शास्त्री रेल मंत्री थे, तब एक दुर्घटना हुई और ये फिर से हुई. उसके बाद, जवाहरलाल नेहरू इस्तीफा देने के फैसले के खिलाफ थे. लेकिन शास्त्री ने कहा कि यह मेरी नैतिक जिम्मेदारी है और इस्तीफा दे दिया. फिर उसी घटना का देश ने सामना किया, ऐसे में राजनेताओं को संभावित कदम उठाने चाहिए. पवार ने ओडिशा के बालासोर में हुई भीषण ट्रेन दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया. विनाशकारी ट्रेन दुर्घटना में अब तक 288 लोगों की जान गई है, जबकि 1,000 से अधिक लोग घायल हुए हैं.

त्रासदी पर प्रारंभिक रिपोर्ट में कहा गया है कि तीन-तरफा दुर्घटना में बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस, कोरोमंडल एक्सप्रेस और मालगाड़ी जो बालासोर जिले के बहानागा बाजार स्टेशन पर खड़ी थी, शामिल है. इसमें कहा गया था कि शुक्रवार शाम को हुए हादसे में इन दोनों ट्रेनों के 17 डिब्बे पटरी से उतर गए और गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गए.

हालांकि, स्थिति का जायजा लेने के लिए शनिवार को घटनास्थल पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ओडिशा के बालासोर में हुई ट्रेन दुर्घटना की जांच के निर्देश दिए गए हैं, जिसमें 260 से अधिक यात्रियों की मौत हो गई. जो भी दोषी पाया जाएगा उसे बख्शा नहीं जाएगा.