संसद सत्र में शामिल ना होने के सवालों पर बोले राहुल, कहा ‘किसानों पर हमला…’

0
203

हाल ही में समाप्त हुई संसद के मानसून सत्र में कांग्रेस के नेता राहुल गांधी के सत्र में शामिल ना होने पर सवाल उठाए जा रहे है। अकाली दल और दूसरी पार्टियों द्वारा उठे सवालों पर अब कांग्रेस ने चुप्पी तोड़ी है। इस दौरान वायनाड सांसद ने जवाब देते हुए कहा, “मेरी मां मेडिकल चेक-अप के लिए गई थीं और मेरी बहन उनके साथ नहीं जा सकी क्योंकि उनके स्टाफ के कुछ सदस्य कोविड पॉजिटिव पाए गए थे। मैं अपनी मां के साथ था, मैं उनका बेटा भी हूं और उनकी देखभाल भी करनी हैं।”

संसद सत्र के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सोनिया गांधी दोनों ही सत्र में शामिल नहीं थे और इसी बीच केंद्र सरकार ने किसानों के लिए यह बिल सत्र में पास करवाए थे। दूसरी पार्टियों द्वारा उठाए गए सवालों का जवाब देते हुए राहुल ने कहा, “मोदी सरकार द्वारा फार्म बिल की शुरुआत खाद्य सुरक्षा के मौजूदा ढांचे को नष्ट करने का एक तरीका है और यह पंजाब राज्य को सबसे अधिक प्रभावित करने वाला है। यह हमारे किसानों पर हमला है।”


हाल ही में उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में हुए गैंगरेप को लेकर पूरे देश में बवाल मचा हुआ है। इस दौरान राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी पीड़िता के परिवार वालों से मुलाक़ात के लिए हाथरस जा रहे थे लेकिन बीच रास्ते में यूपी पुलिस द्वारा उनको रोक लिया गया और इसी बीच उनके और यूपी पुलिस के बीच धक्का मुक्की हुई। इस बारे में बात करते हुए राहुल गांधी ने प्रेस वार्ता में कहा, “मुझे थोड़ा सा धक्का लग गया तो कोई फर्क नहीं पड़ता लेकिन पूरे देश को धकेला जा रहा है। काम है, देश की जनता की रक्षा करना। ऐसी सरकार के खिलाफ हम खड़े होंगे तो धक्का लगेगा, लाठी लगेगी खा लेंगे।”