संदीप गाड़ोली एनकाउंटर मामला: मुंबई एसआईटी ने एसीपी राजेश से की पूछताछ

0
225

मुंबई। गैंगस्टर संदीप गाड़ोली एनकाउंटर मामले में मुंबई एसआईटी ने गुड़गांव के तत्कालीन एसीपी राजेश कुमार से पूछताछ की. एसीपी राजेश आजकल फरीदाबाद में तैनात है और संदीप के एनकाउंटर के वक़्त वो गुड़गांव में तैनात थे.
मुंबई पुलिस शनिवार को एसीपी राजेश के फरीदाबाद दफ्तर में पहुंची और पूछताछ की, इसके बाद मुंबई पुलिस ने अगले ही दिन रविवार को एसीपी राजेश को मुंबई बुलाया और वहां लगातार दो दिन रविवार और सोमवार को पूछताछ की.
गौरतलब है की 7 फ़रवरी को गुड़गांव पुलिस ने गैंगस्टर संदीप का मुंबई के एक होटल में एनकाउंटर कर दिया था. तभी से गैंगस्टर का परिवार इस एनकाउंटर को फ़र्ज़ी बता आरोप लगा रहा है कि गुड़गांव पुलिस ने दूसरे गैंगस्टर बिन्दर गुर्जर से सुपारी लेकर संदीप का फ़र्ज़ी एनकाउंटर किया है.
एसआईटी ने इस केस में कुल आठ लोगों को आरोपी बनाया है. इनमें सब इंस्पेक्टर प्रद्युम्न यादव सहित पांच पुलिस वाले हैं. प्रद्युम्न को पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया गया था. एसआईटी सूत्रों के अनुसार, कुछ आरोपियों के कॉल डेटा (सीडीआर) में राजेश का नंबर आया था.
संदीप गाडोली के परिवार वालों ने भी राजेश पर गंभीर आरोप लगाए हैं. एसआईटी ने अभी अधिकृत रूप से साफ नहीं किया है कि वह गुड़गांव के एसीपी को अपने केस में गवाह बनाएगी या आरोपी. एक टॉप लेबल के अधिकारी के अनुसार, जांच में यह बात भी सामने आई है कि गुड़गांव की पुलिस टीम वहां के एक डीसीपी की परमिशन लेकर फरवरी में मुंबई आई थी. आने वाले दिनों में इस डीसीपी का भी स्टेटमेंट लिए जाने की संभावना है.