अब सलमान करेंगे सारे गायकों की छुट्टी!

0
135

सलमान खान का गायकों से पंगा पुराना है. न सिर्फ अरिजीत सिंह बल्कि सोनू निगम से भी उनके रिश्ते अब ठीक नहीं रहे. पिछले साल टी-सीरीज की एक पार्टी में न सिर्फ सलमान ने पब्लिकली यह कहा था कि गायकों को फिल्मी गानों के लिए जरूरत से ज्यादा क्रेडिट दिया जाता है बल्कि पार्टी में मौजूद सोनू निगम के सामने ही यह भी कह दिया कि उनके गानों को किसी सोनू निगम की जरूरत नहीं है, और वे खुद ही इतने अच्छे गायक हैं कि टेक्नोलाजी की थोड़ी सी मदद लेकर अपने गाने खुद गा सकते हैं! बात यहीं खत्म नहीं हुई, और ‘किक’ के लिए पार्श्वगायन करने स्टूडियो आए सोनू निगम से वहां भी सलमान ने ऐसा ही कुछ कहा. कहते हैं कि सोनू निगम इस गलत बात से इतने नाराज हुए कि न सिर्फ अब वे सलमान के लिए गाते नहीं हैं बल्कि जब भी मौका मिलता है पब्लिकली ये भी दर्ज कराते हैं कि कैसे आजकल ऑटोट्यून की गईं आवाजों के भरोसे ही हिंदी गीत चल रहे हैं. वे यह भी कहने से नहीं चूकते कि अच्छे गायकों की असल परीक्षा तो स्टेज पर गाते वक्त होती है.

लेकिन सलमान अपनी बात को लेकर अभी भी सीरियस हैं. खुद को अच्छा गायक साबित करने के लिए और बाकी गायकों की छुट्टी करने के लिए वे पिछले कई महीनों से लगातार गायकी का अभ्यास कर रहे हैं! इसमें उनकी मदद अनु मलिक के भतीजे और आज के हिट कंपोजर अरमान मलिक कर रहे हैं. वे भाई का आदेश आते ही अपने सगे भाई और गायक अमाल मलिक के साथ भाई के पनवेल वाले फार्महाउस पर पहुंच जाते हैं. ताकि भाई की गायकी पर सभी मिलकर काम कर सकें!

‘हीरो’ फिल्म में इन्हीं अरमान मलिक के गीत ‘मैं हूं हीरो तेरा’ को सलमान ने अपनी जिद्द मनवाने के लिए ही खुद गाया था और इसकी तैयारी के लिए न सिर्फ महीनों तक इसके रफ वर्जन को जिम से लेकर अपनी गाड़ी तक में बजवाया बल्कि ऑटोट्यून सॉफ्टवेयर का भी लेटेस्ट वर्जन ही संगीतकार से खरीदवाया! अब वे आगे भी ऐसा ही करके न सिर्फ अच्छे गायकों को हाशिए पर ढकेल देना चाहते हैं बल्कि आपके शब्दकोश में आए ‘कर्कश गायक’ शब्द की परिभाषा भी शायद अपने नाम करवाना चाहते हैं!