रॉबर्ट वाड्रा के दफ्तर पहुंची इनकम टैक्स की टीम, बेनामी संपत्तियों को लेकर करेगी पूछताछ..

0
90

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा के दफ्तर पर आज इनकम टैक्स की टीम पहुंची है। बताया जा रहा है कि बेनामी संपत्ति से जुड़े एक मामले में आयकर विभाग की एक टीम उनसे पूछताछ करेगी। वाड्रा और उनकी कंपनी से जुड़ी कुछ बेनामी संपत्तियों के मामले में उनका बयान दर्ज किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक इनकम टैक्स की टीम उनसे बीकानेर और फरीदाबाद जमीन घोटाले के सिलसिले में पूछताछ करेगी। हालांकि इससे पहले भी इनकम टैक्स की टीम उनसे पूछताछ करना चाहती थी लेकिन उन्होंने कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी का हवाला देते हुए बयान देने से इंकार कर दिया।

सूत्रों के मुताबिक इनकम टैक्स की टीम रॉबर्ट वाड्रा का बयान दर्ज करने के लिए साउथ ईस्ट दिल्ली स्थित सुखदेव विहार वाले दफ्तर पर गई है। इनकम टैक्स के अलावा रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ प्रवर्तन विभाग (ईडी) भी मनी लांड्रिंग केस की जांच कर रही है। बता दें कि यह मामला पिछले साल जुलाई का है। इस दौरान रॉबर्ट वाड्रा के करीबी आर्म्स डीलर संजय भंडारी (Sanjay Bhandari) के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का एक नया केस दर्ज किया था। यह केस केंद्रीय जांच ब्‍यूरो (CBI) के मामले के आधार पर दर्ज किया गया था।

बता दें कि रॉबर्ट वाड्रा कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद हैं और उनकी शादी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से हुई हैं। सूत्रों से पता चला है कि वाड्रा से पूछताछ और बयान दर्ज करने को लेकर आयकर विभाग ने पहले ही बात कर ली थी। वो आज पूछताछ के लिए तैयार थे। आयकर विभाग ने पहले सुबह 9:30 बजे का समय दिया पर रॉबर्ट वाड्रा ने 10:30 बजे के लिए कहा ताकि सारे पेपर्स लेकर वो तैयार हो सकें। जिसके बाद उन्होंने आईटी को अपने सुखदेव विहार वाले दफ्तर पर बुलाया।