रेलवे NTPC परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, इस तरह करें डाउनलोड

0
127

भारतीय रेलवे (Indian railways) में गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणी (NTPC) के पदों को भरने के लिए परीक्षा (Exam) आयोजित की जाती है। यह परीक्षाएं रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) के अंडर में होती हैं। इस साल (2020-21) की परीक्षा के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) द्वारा एडमिट कार्ड (Hall ticket) भी जारी कर दिए गए हैं। जिन लोगों ने इस पोस्ट के लिए आवेदन किया है वह अपना एडमिट कार्ड (Hall ticket) सीधा आरआरबी (RRB) की क्षेत्रीय वेबसाइटों से डाउनलोड (Download) कर सकते हैं और परीक्षा में बैठ सकते हैं।

बता दें कि भारतीय रेलवे में गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणी (Non technical post conducted) के पदों को भरने के लिए 28 दिसंबर 2020 से 13 जनवरी 2021 तक कंप्यूटर आधारित टेस्ट का पहला चरण आयोजित किया जाएगा। वेबसाइटों पर मौजूद एडमिट कार्ड केवल उन्हीं लोगों के लिए है जिनकी परीक्षा 28 दिसंबर 2020 से 13 जनवरी 2021 तक आयोजित की जाएगी। इन परीक्षाओं के बाद ही दूसरे उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा।

जो उम्मीदवार 28 दिसंबर 2020 से 13 जनवरी 2021 तक आयोजित परीक्षाओं में नहीं है। उनको आरआरबी (RRB) की ओर से एक मेसेज (message) दिया जाएगा। मेसेज में लिखा होगा कि “प्रिय उम्मीदवार, आप वर्तमान चरण में निर्धारित नहीं हैं। कृपया आरआरबी (RRB) से सूचना प्राप्त करने की प्रतीक्षा करें।” बता दें कि इस बीच हो रही परीक्षा के जरिए आरआरबी द्वारा 35 हजार से भी ज़्यादा पदों पर भर्तियां (Posting) की जाएंगी। सूचना के मुताबिक इस परीक्षा के माध्यम से 35,208 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। गौरतलब रहें कि आरआरबी एनटीपीसी (RRB NTPC) के पदों लिए कुल 1 करोड़ 26 लाख आवेदन आए हैं।