राहुल गांधी बोले: मेरी दादी को ‘गूंगी गुड़िया’ कहते थे, मुझे ‘पप्पू’ कह रहे हैं, पढ़ें पूरी खबर

0
38

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने खुद को राजनीतिक विरोधियों द्वारा पप्पू कहे जाने पर प्रतिक्रिया दी है। राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें श्पप्पूश् कहलाने में कोई दिक्कत नहीं है, क्योंकि ये विरोधियों के प्रचार अभियान का हिस्सा है। देशभर में भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे राहुल गांधी ने एक इंटरव्यू में ये बातें कहीं। राहुल गांधी के यूट्यूब चौनल पर इंटरव्यू का हिस्से का वीडियो अपलोड है।

राहुल गांधी से पूछा गया कि कोई पप्पू कह दे तो दिल पर लगा होगा। इस पर राहुल गांधी ने कहा, नहीं, ये प्रचार अभियान है। वो जो बोल रहा है, उसके अंदर डर है। उसकी जिंदगी में कुछ नहीं हो रहा है। राहुल ने कहा कि मेरी दादी इंदिरा गांधी को भी श्गूंगी गुड़ियाश् कहा जाता था, लेकिन आज उन्हें श्आयरन लेडीश् के नाम से जाना जाता है। ये ही लोग 24 घंटे मुझ पर हमला करते हैं।

राहुल ने आगे कहा कि मुझे इसकी परवाह नहीं है। आप मुझे कुछ भी बुला सकते हैं। मुझे इसे दिल पर लेने की जरूरत नहीं है। राहुल इंदिरा गांधी के लिए कहते हैं, वह मेरे जीवन का प्यार थी। मेरी दूसरी मां।श् राहुल से पूछा गया कि क्या आप चाहेंगे कि कोई महिला इंदिरा गांधी के गुणों के साथ आपके जीवन में हो? इस पर राहुल ने कहा, यह एक दिलचस्प सवाल है। मेरी मां और दादी के गुणों का मिश्रण अच्छा है।

भारत जोड़ो यात्रा 24 दिसंबर को दिल्ली पहुंची थी। भारत जोड़ो यात्रा अभी ब्रेक पर है। 3 जनवरी को यात्रा फिर दिल्ली के कश्मीरी गेट से शुरू होगी। जम्मू और कश्मीर में इस यात्रा में फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती भी शामिल होंगी।