प्रणब मुखर्जी की सेहत को लेकर आई बड़ी खबर, बेटे ने ट्वीट कर कहा…

0
304

दिल्ली: भारत में कोरो’ना वाय’रस के माम’ले दिन पर दिन बढ़ते जा रहे हैं। देश के बड़े-बड़े नेता भी इसकी च’पेट में आ रहे हैं। बीते दिनों भारत के पूर्व रा’ष्ट्रपति डॉ. प्रणब मुखर्जी भी कोरो’ना संक्र’मित पाए गए थे और उनकी हालत काफी ना’जुक बनी हुई थी। जिसके बाद उन्हें दिल्ली कैंट स्थित सेना के अस्प’ताल में ए’डमिट कराया गया था। हॉस्पि’टल की तरफ से उनकी हालत के संबं’धित कहा गया था कि उनको वेंटिलेटर पर रखा गया है। मालूम हो कि पहले प्रणब मुखर्जी की ब्रेन सर्जरी की गई थी, उसी जां’च के दौरान वह कोरो’ना पॉजिटिव भी पाए गए थे।

वहीं अब खबरें आ रही हैं कि उनकी हालत स्थिर हो गई है। रविवार के रोज़ पूर्व रा’ष्ट्रपति के बेटे अभिजीत मुखर्जी ने बताया था कि वह शनिवार को अस्प’ताल गए थे और अब उनके पिता की हालत पहले से बेहतर है। अभिजीत ने ट्वीट कर खुद इस बात की जानकारी दी कि “कल मैं अपने पिता को देखने अस्प’ताल गया था। भगवान की कृपा और आप लोगों की शुभकामनाओं से उनकी हालत पहले से बेहतर और स्थिर है। हमें पूरी उम्मीद है कि वह जल्दी ही हमारे बीच होंगे। धन्यवाद।”

Pranab Mukherjee and his son

सोमवार यानी 10 अगस्त को मस्तिष्क में खून का थक्का बन जाने के कार’ण प्रणब मुखर्जी को अस्पताल में भर्ती किया गया था। सर्जरी से पहले की गई कोरो’ना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजि’टिव आई थी। इसके बाद डॉक्टरों ने उनके मस्तिष्क से खून के थक्के को हटाने के लिए सर्जरी की थी। तब से वह आइसीयू में डॉक्टर्स की निगरानी में हैं। बता दें कि डॉ. प्रणब मुखर्जी भारतीय राजनीति में मुख्य भूमिका निभाई है। कांग्रेस के वरि’ष्ठ नेता के तौर पर भी उन्होंने काम किया है और समय समय पर पार्टी को सलाह देते रहते हैं।