पंजाब चुनाव में नवजोत सिंह सिद्धू की बड़ी हार, जाने क्या रहा चरणजीत सिंह चन्नी का हाल…

0
75

विधानसभा चुनाव का नतीजा सामने आता जा रहा है। देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हुए हैं। पांचों राज्यों में आज मतगणना जारी है। जानकारी के अनुसार इस बार सबको हैरान करने वाला चुनाव पंजाब में हुआ है। पंजाब की जनता ने इस बार कांग्रेस को छोड़ आम आदमी पार्टी को मौका दिया है। आम आदमी पार्टी इस समय पंजाब में बहुमत बनाती दिख रही है। सबसे बड़ी खबर सामने आई है कि राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी दोनों सीटों से हार चुके हैं। वहीं, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को भी आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार जीवन ज्‍योत कौर ने मात दे दी हैं।

राज्य में आम आदमी पार्टी की जीत को देखते हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने एक ट्वीट किया है और पार्टी को जीत की बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि “जनता की आवाज ईश्वर की आवाज है…पंजाब की जनता के जनादेश को विनम्रता से स्वीकार करें…आम आदमी पार्टी को बधाई।” जानकारी के अनुसार इस समय आम आदमी पार्टी 90 सीटों पर आगे चल रही हैं। पंजाब में न सिर्फ कांग्रेस बल्कि सभी पार्टियों को जनता ने बड़ा झटका दिया है।

नवजोत सिंह सिद्धू के बाद राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने भी आम आदमी पार्टी को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि “पूरी विनम्रता के साथ लोगों के जनादेश को स्‍वीकार करता हूं। लोकतंत्र की जीत हुई है, पंजाबियों ने सांप्रदायिक और जातिगत लाइन से ऊपर उठकर पंजाबियत की सच्‍ची भावना दिखाई है। आम आदमी पार्टी पंजाब और भगवंत मान को बधाई।” वहीं अगर बात करें बाकी और राज्यों की तो अब तक उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में बीजेपी बहुत हासिल करती दिख रही है।