बॉलीवुड में चली प्रमोशन की नयी ट्रेन, हुए सवार ये सितारे

0
231
Promotion on wheel

ट्रेन और बॉलीवुड का रिश्ता बहुत पुराना है। चाहें वह गाढा काला धुआं उगलती उस समय में चलने वाली ट्रेन हो या फिर आज के समय की हाईटेक ट्रेन, बॉलीवुड के साथ ट्रेन का रिश्ता हमेशा बना ही रहा। इसी रिश्ते को अब एक नए रूप में और एक नए कांसेप्ट के साथ बॉलीवुड प्रयोग करने जा रहा है। ग़ौरतलब है कि अब तक नई रिलीज़ होने वाली फ़िल्मों का प्रमोशन टीवी शोज़ के ज़रिए होता रहा है, लेकिन अब अपनी फ़िल्मों के साथ नए-नए प्रयोग करते रहने के लिए मशहूर अक्षय कुमार ने अब अपनी फ़िल्म के प्रमोशन के लिए भी एक नया तरीका ही चुना है।

भारतीय रेलवे और आईआरसीटीसी समय के साथ अपनी सेवाओं और रूपांतरण का पता लगाते रहते हैं। बता दें कि भारतीय रेलवे ने अपने ‘प्रमोशन ऑन व्हील्स का उद्घाटन किया है, जो कि रेलवे के लिए राजस्व प्राप्त करने में उपयोगी सिद्ध होने की उम्मीद की जा रही है। प्रमोशन ऑन व्हील्स का कांसेप्ट भले ही नया हो। लेकिन ट्रेन का बॉलीवुड से रिश्ता नया नहीं है। सुपरहिट फ़िल्म शोले का वह आइकोनिक ट्रेन का सीन जहां अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र और संजीव कुमार हैं, और डाकू उनकी ट्रेन का पीछा कर रहे हैं। या फिर शर्मिला टैगोर राजेश खन्ना की यादगार फ़िल्म आराधना का वह सुपरहिट गीत मेरे सपनों की रानी का फिल्मांकन, सीक्वेंस की वजह से आज भी उतना ही ख़ूबसूरत दिखता है जितना पहले दिखता था और फ़िल्म बर्निंग ट्रेन तो पूरी की पूरी फ़िल्म ट्रेन के अंदर बनी थी। वहीं DDLJ में शाहरुख़- काजोल का आयकॉनिक सीन कोई कैसे भूल सकता है।

रेलवे द्वारा पहली बार किया जा रहा एक प्रयोग जिसमें रेलवे को काफी फ़ायदा होने की उम्मीद है। प्रमोशन ऑन व्हील्स के लिए एक आठ डिब्बों वाली ट्रेन को अक्षय कुमार की मल्टीस्टारर फिल्म हाउसफुल 4 के निर्माता साजिद नाडियाडवाला द्वारा बुक किया गया है। हाउसफुल 4 के सभी कलाकारों  अक्षय कुमार, बॉबी देओल, रितेश देशमुख, कृति खरबंदा, कृति सेनन, और पूजा हेगडे सहित फ़िल्म की पूरी कास्ट साथ ही मीडिया को लेकर प्रमोशन के एक ऐतिहासिक सफ़र पर ये ट्रेन गयी। बता दें कि मुंबई से दिल्ली तक के सफ़र में हंसी की फुलझड़ियां छोड़ती इस ट्रेन में अपने प्रोमोशन पर निकली फ़िल्म हाउसफुल 4 को फरहाद सामजी ने निर्देशित किया है। 25 अक्टूबर को यह फ़िल्म सिनेमाघरों में लोगों को एंटरटेन करने आ रही है।