नगर पंचायत अध्यक्ष को हटाने के विरोध में जुलूस-प्रदर्शन, सड़क पर उतरे कांग्रेसी

0
119

पुरोला: उत्तरकाशी जिले के पुरोला नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष हरिमोहन नेगी को शासन ने भ्रष्टाचार के आरोप में बर्खास्त कर दिया था। अध्यक्ष की बर्खास्तगी को गलत ठहराते हुए स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। नगर पंचायत अध्यक्ष पद से हटाने के विरोध में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ता भारी संख्या में सड़कों पर उतरे। प्रदेश सरकार के खिलाफ जुलूस निकालते हुए कांग्रेसियों ने कहा कि हरिमोहन नेगी को द्वेष भावना से पद से हटाया गया है।

वित्तीय अनियमितताओं, भ्रष्टाचार के आरोपों में सरकार ने पुरोला नगर पंचायत के अध्यक्ष हरिमोहन नेगी को बर्खास्त कर दिया है। इस पद को रिक्त घोषित कर दिया गया है। शासन ने यह निर्णय जिलाधिकारी और शहरी विकास निदेशालय की जांच व नेगी से जवाब मिलने के बाद लिया है।

नगर पंचायत पुरोला के वार्ड सभासदों भुवनेश, सुषमा चौहान, धनवीरी चौहान और विनोद नौडियाल ने अध्यक्ष हरिमोहन नेगी पर वित्तीय अनिमितताओं का आरोप लगाते हुए शपथपत्र के साथ लिखित शिकायत डीएम और शहरी विकास निदेशालय को दी थी।

अध्यक्ष नेगी पर राज्य वित्त सहित 15वें वित्त और अवस्थापना मदों के तहत कराए गए कार्यों में अनियमितता, बोर्ड बैठक के प्रस्ताव के अभिलेखों में ओवरराइटिंग, कोविड-19 के दौरान 26.25 लाख के सामान खरीदने, चार कार्मिकों को आउटसोर्सिंग से भर्ती करने, विद्युतीकरण में फर्जीवाड़े, निजी वाहनों में डीजल-पेट्रोल का इस्तेमाल करते हुए नगर पंचायत से भुगतान जैसे संगीन आरोप थे।