भारत की पहली बायो साइंस फिल्म ‘द वैक्सीन वॉर’ का पोस्टर रिलीज

0
94

कश्मीर फाइल्स के बाद विवेक अग्निहोत्री काफी समय से द वैक्सीन वॉर को लेकर सुर्खियों में हैं। फिल्म इस कोविड-19 से निपटने के लिए भारत द्वारा बनाई गई वैक्सीन की कहानी को दिखाएगी। इसके लिए सांटिस्ट और डॉक्टरों ने इस गंभीर बीमारी से लड़ने के लिए क्या कुछ प्रयत्न किए यह सब फिल्म में दिखाया जाएगा।

फिल्म का फर्स्ट लुक आउट हो चुका है। गंभीर मुद्दों को संवेदनशील तरीके से दिखाने के लिए मशहूर विवेक अग्निहोत्री की इसी महीने ‘द वैक्सीन वॉर’ फिल्म रिलीज होने वाली है। इसे लेकर पिछले काफी समय से बज बना हुआ है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर फिल्म का टीजर जारी किया गया था, जिसमें साइंटिस्ट बनीं पल्लवी जोशी और नाना पाटेकर के चेहरे दिखाए गए थे।  अनुपम खेर का लुक रिवील नहीं किया गया था। अब मेकर्स ने फिल्म का पहला पोस्टर जारी किया है।

फर्स्ट लुक को विवेक अग्निहोत्री ने एक्स हैंडल से शेयर किया है। इसमें रायमा सेन और मोहन कपूर जैसे सितारों की पहली झलक भी दिखाई गई है। ‘जवान’ के क्रेज के बीच फिल्म का ये पोस्टर सामने आने के बाद फैंस में एक्साइटमेंट लेवल दोगुना हो गया है।

यह भारत की पहली बायो साइंस फिल्म है। इसमें दिखाया जाएगा कि जब कोविड-19 से पूरी दुनिया लड़ रही थी, तब देश में डॉक्टर्स और साइंटिस्ट ने इससे निपटने के लिए क्या प्रयास किए थे। फिल्म भारत बायोटेक और इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च द्वारा कोवैक्सीन (COVAXIN) को बनाने की जर्नी को भी दिखाएगी। इस मूवी को दुनियाभर में रिलीज किया जाएगा।