सीट बेल्ट नहीं लगाने पर पुलिस ने PM ऋषि सुनक पर लगाया जुर्माना

0
32

ब्रिटेन के PM ऋषि सुनक पर कार में सीट बेल्ट नहीं लगाने पर जुर्माना लगाया गया है. सुनक पर पुलिस ने सोशल मीडिया पर वीडियो बनाते समय चलती कार में सीट बेल्ट नहीं लगाने पर जुर्माना लगाया है. लंकाशायर पुलिस ने कहा कि उन्होंने यातायात के नियमों का उल्लंघन करने की वजह से जुर्माना लगाया है.

पुलिस अधिकारी ने कहा कि सुनक ने यह पूर तरह से स्वीकार किया है कि उनकी गलती थी और उन्होंने माफी मांगी है. इसके साथ ही अधिकारी ने बताया कि वो ये जुर्माना अदा करेंगे. अधिकारी ने बताया कि सीट बेल्ट न पहनने वाले यात्रियों पर 100 पाउंड तक का जुर्माना लगाया जा सकता है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर मामला अदालत में जाता है तो यह बढ़कर 500 पाउंड तक हो सकता है.
PM ऋषि सुनक ने एक वीडियो बनाया था और सरकार के “लेवलिंग अप” खर्च के लेटेस्ट राउंड को बढ़ावा देने के लिए वीडियो इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया था. यह दूसरी बार है जब सुनक को सरकार में रहने के दौरान फिक्स्ड पेनल्टी नोटिस मिला है. इससे पहले ऋषि सुनक पर अप्रैल में जून 2020 में तत्कालीन प्रधानमंत्री के लिए जन्मदिन की सभा में भाग लेने के लिए कोविड लॉकडाउन नियमों को तोड़ने के लिए बोरिस जॉनसन और पत्नी कैरी के साथ उन पर पेनल्टी लगाई गई थी. इस जुर्माने में उन पर कोविड के नियमों की अनदेखी के लिए कहा गया था.

 

फिक्स्ड पेनल्टी नोटिस कानून तोड़ने के लिए एक बॉन्ड है. इसका मतलब जुर्माना है, जिसे 28 दिनों के भीतर भुगतान करना होगा. इसके साथ ही अगर कोई जुर्माने का विरोध करना चाहता है तो पुलिस मामले की समीक्षा करेगी और यह तय करेगी कि जुर्माना वापस लेना है या मामले को अदालत में ले जाना है. ऋषि सुनक पर इस वजह से विपक्षी लेबर पार्टी ने निशाना साधा था. पार्टी ने प्रवक्ता ने कहा था कि ऋषि इस देश में सीट बेल्ट, डेबिट कार्ड, ट्रेन सेवा और अर्थव्यवस्था का प्रबंधन करना नहीं जानते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here