कश्मीर की समस्या को जादू की झप्पी से सुलझाएंगे पीएम मोदी

0
196

स्वतंत्रता दिवस की ७१वीं वर्षगाँठ पर देश को सम्बोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कश्मीर की समस्या को प्यार से सुलझाने की बात कही। स्वाधीनता दिवस के मौके पर लाल किलेे पर तिरंगा फहराते हुए पीएम मोदी ने पाक और चीन को अपना कड़ा संदेश भी दिया।
उन्होंने कहा कि कश्मीर की समस्या ना गाली से और ना ही गोली से सुलझेगी वरन प्यार से बल्कि गले लगाने से ही सुलझेगी। मोदी ने कहा कि जहां तक आतंकवाद की बात है उससे समझौते का कोई प्रश्न ही नहीं उठता है। आतंकियों को कड़ा से कड़ा जवाब दिया जाएगा। हमारे देश की सेनाओं सहित सभी सुरक्षा एजेंसियों ने हर मौके पर अपने देश की शान के लिए पूरी ईमानदारी से अपना करिश्मा दिखाया है। अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए अपना सर्वस्व बलिदान देने में पीछे नहीं रहे। आतंकवाद से लेकर घुसपैठियों तक का सफाया किया। जब हमारे देश की सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक किया तब दुनिया को हमारी ताकत का पता चला।
पीएम मोदी ने देश की सुरक्षा को अपनी पहली प्राथमिकता बताई। उन्होंने चीन और पाकिस्तान को अपरोक्ष रूप से चेतावनी देते हुए कहा कि देश की सुरक्षा हमारी पहली ड्यूटी है। देश के दुश्मनों के हौसले पस्त करना भारत अच्छी तरह से जानता है। चाहे समंदर हो या सीमा, साइबर हो या अतंरिक्ष, हर जगह भारत अपनी सीमाओं की सुरक्षा करने में भलीभांति सक्षम है।
गोरखपुर के मेडिकल कालेज में हुई त्रासदी का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पिछले दिनों एक अस्पताल में मासूम बच्चों की मौतें हुई। मैं अपने देशवासियों को विश्वास दिलाता हूं कि संकट के समय हमारी पूर्ण संवेदनाएं आपके साथ होगी और जनसुरक्षा में किसी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाएगी।
उन्होंने कहा कि देश में ना ही कोई छोटा है ना ही बड़ा। 125 करोड़ देशवासियों में हर कोई बराबर है। यही हमारे देश की असली पहचान है।