एयर टर्बुलेंस में फंसा विमान, घायल हुए यात्री, ऑस्ट्रेलिया में मिली मदद

0
60

दिल्ली से सिडनी जा रहे एयर इंडिया के विमान में मंगलवार को उस समय कई यात्री घायल हो गए थे, जब उड़ान के दौरान विमान बड़े एयर टर्बुलेंस का शिकार हो गया। एयर टर्बुलेंस के दौरान घायल यात्रियों को सिडनी हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद चिकित्सकीय सहायता उपलब्ध कराई गई। किसी भी यात्री को अस्पताल में भर्ती नहीं कराया गया।

विमानन कंपनियों की नियामक संस्था DGCA ने मंगलवार को घटना की जानकारी देते हुए कहा कि यह घटना मंगलवार (16 मई) को उड़ान के दौरान हुई। घटना में घायल यात्रियों को सिडनी हवाई अड्डे पर पहुंचने पर चिकित्सा सहायता मिली। डीजीसीए के अनुसार किसी भी यात्री को अस्पताल में भर्ती नहीं कराया गया है।

DGCA ने बताया है कि एयर इंडिया का बी787-800 एयरक्राफ्ट VT-ANY फ्लाइट संख्या एआई-302 के रूप में दिल्ली से सिडी जा रहा था। उसी दौरान हवा में विमान तेज एयर टर्बुलेंस में फंस गया। इस दौरान विमान में सवार सात यात्रियों को मामूली चोटें आई। विमान के चालक दल के सदस्यों ने घायलों को प्राथमिक उपचार की सुविधा उपलब्ध कराई।

विमान जिस टर्बुलेंस का शिकार हुआ इतना घातक था कि सिडनी एयरपोर्ट पर यात्रियों ने कई चोटों की शिकायत की। सिडनी में एयर इंडिया के एयरपोर्ट मैनेजर ने यात्रियों को चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराई। अब तक इस मामले में एयर इंडिया की ओर से कोई बयान जारी नहीं किया गया है।

इस महीने की शुरुआत में नागपुर से मुंबई जा रहे एयर इंडिया के एक विमान में बिच्छू ने एक यात्री को डंक मार दिया था। विमानों में जीवित पक्षियों और चूहों के पाए जाने के उदाहरण तो पहले भी मिले हैं पर एक यात्री को बिच्छू के डंक मारने का यह एक दुर्लभ उदाहरण था।