फिर एक बार कोरोना ने बढ़ाई लोगों की परेशानी, एक ही दिन में मामलों में 32 फीसदी उछाल..

0
27

फिर एक बार कोरोना वायरस देश में अपनी पकड़ मजबूत बनाने में लग चुका है। पिछले कुछ समय से मामलों में केवल बढ़ोतरी ही नजर आ रही है। मामलों में लगातार इजाफा होता जा रहा है। ऐसे में अब कई राज्यों की सरकार एक्शन में आ गई है और इसको लेकर कई फैसले किए जा रहे हैं। बता दें कि पिछले 24 घंटों में देशभर में कोरोना के 20, 557 नए केस सामने आए। इन मामलों के सामने आने के बाद देश में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 43, 803,619 पर पहुंच चुकी है। बीते 24 घंटों में सामने आए मरीजों के बाद देश में मौजूदा मरीजों की संख्या में भी भारी इजाफा हुआ है।

रिपोर्ट्स के अनुसार अब देश में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 145, 654 हो गई है। रिकवरी रेट की बात करें तो मौजूदा समय में रिकवरी रेट 98.47% है। बीते दिन 18,517 ने कोरोना से जंग में जीत हासिल की। वहीं, अगर बात करें कोरोना से अब तक ठीक होने वाले मरीजों की तो अब तक देश में 43, 132,140 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। डेली पोजिटिविटी रेट 4.13% है जबकि वीकली पोजिटिविटी रेट 4.64% है। बता दें कि ये वायरस अब धीरे धीरे सभी राज्यों के पकड़ बना रहा है।

महाराष्ट्र, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर जैसे राज्यों में भी कोरोना के मामलों में इजाफा हो रहा है। ऐसे में लोगों की सुरक्षा को देखते हुए और कोरोना की बढ़ती रफ्तार पर रोक लगाने के लिए इन राज्यों में मास्क को अनिवार्य कर दिया गया है। बता दें कि राज्य सरकारों के साथ साथ अब केंद्र सरकार भी परेशानी में आ चुकी है। देखना होगा की अब कोरोना को रोकने के लिए केंद्र क्या कदम उठाती है।