फिर एक बार कहर ढाने की तैयारी में कोरोना, नए मामलों में आया 12.8% उछाल…

0
72

कुछ समय पहले कोरोना के नए मामलों में भारी गिरावट देखने को मिली थी। जिसके बाद देश में कोरोना के कारण लगाई गई पाबंदियों को हटाया जाने लगा था। लेकिन अब सरकार के ये फैसला गलत साबित होता दिख रहा है। क्योंकि अब फिर एक बार कोरोना के मामलों में इजाफा होने लगा है। देश में धीरे धीरे कोरोना के नए मामले बढ़ते जा रहे हैं। आपको बता दें कि एक दिन पहले के मुकाबले आज कोरोना के नए मामलों में 12.8 प्रतिशत का उछाल देखने को मिला है। जिसके कारण अब सरकार चिंतित हो गई है।

बता दें कि पिछले 24 घंटों में देश भर में कोरोना के 3303 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, अगर बात करें मंगलवार को सामने आए मामलों की तो ये संख्या 2,927 थीं। धीरे धीरे अब फिर से कोरोना वायरस देश में अपनी रफ्तार में इजाफा कर रहा है। जिसको देखते हुए अंदाजा लगाया जा रहा है कि जल्दी ही कोरोना भारत में फिर एक बार तबाही मचा सकता है। मौजूदा समय में देश में एक्टिव मरीजों की संख्या भी बढ़ चुकी है। ताजा आंकड़ों की माने तो इस समय देश में कोरोना के 16,980 एक्टिव केस हैं।

आपको बता दें कि अब तक देश के 4 करोड़, 25 लाख, 28 हजार, 126 नागरिक कोरोना को मात देने में सफल हो चुके हैं। जिसके चलते रिकवरी रेट में भी भारी इजाफा हुआ है, देश का कोविड-19 रिकवरी रेट 98.74 प्रतिशत पर आ पहुंचा है। वहीं, बात करें कोरोना से होने वाली मौतों की तो अब तक देश में कोरोना के कारण  5 लाख 23 हजार 693 लोगों की मौत हो चुकी है।